Tamil Nadu: AIADMK के चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद वीके शशिकला ने किया बड़ा ऐलान

शशिकला ने सरकार को जवाबदेह ठहराने में विफल रहने के लिए विपक्ष के मौजूदा नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी की आलोचना की।

98

Tamil Nadu: दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता (Jayalalithaa) की विश्वासपात्र वी के शशिकला (V K Sasikala) ने 16 जून (रविवार) को घोषणा की कि हाल ही में हुए चुनावों में हार के बावजूद एआईएडीएमके (AIADMK) खत्म नहीं हुई है। उन्होंने सक्रिय राजनीति में फिर से प्रवेश (Re-entry into active politics) करने की घोषणा की और 2026 के विधानसभा चुनाव जीतकर ‘अम्मा’ के शासन को बहाल करने की कसम खाई।

शशिकला ने सरकार को जवाबदेह ठहराने में विफल रहने के लिए विपक्ष के मौजूदा नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी की आलोचना की। उन्होंने जरूरत पड़ने पर खुद सरकार से सवाल करने का वादा किया और एक सक्रिय विपक्षी ताकत के रूप में अपनी भूमिका पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें- UP Weather: उत्तर प्रदेश में जल्द आएगा मानसून, 26 जून से होगी बारिश!

एआईएडीएमके का नेतृत्व करने के लिए नए सिरे से प्रयास
एआईएडीएमके पर नियंत्रण पाने के असफल प्रयासों के बाद, शशिकला ने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी वापसी का समय आ गया है। उन्होंने पार्टी को एकजुट करने और जनता का विश्वास हासिल करने की अपनी प्रतिबद्धता का भरोसा दिलाया। शशिकला ने एआईएडीएमके में जाति आधारित राजनीति की घुसपैठ की निंदा की, और स्पष्ट रूप से एडप्पादी पलानीस्वामी की आलोचना की। उन्होंने 2017 में उन्हें मुख्यमंत्री नियुक्त करने के अपने फैसले को याद किया, और अपने गैर-पक्षपाती दृष्टिकोण पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें- Reasi Terror Attack: रियासी आतंकी हमले की जांच नया मोड़, गृह मंत्रालय ने उठाया यह कदम

डीएमके सरकार के लिए सवाल
हाल के चुनावों में एआईएडीएमके के खराब प्रदर्शन को उजागर करते हुए, शशिकला ने असफलताओं से उबरने और पार्टी की स्थिति को पुनर्जीवित करने के लिए मजबूत नेतृत्व और एकता की आवश्यकता को रेखांकित किया। बस खरीद जैसे मुद्दों पर सत्तारूढ़ डीएमके पर निशाना साधते हुए, शशिकला ने पलानीस्वामी द्वारा ऐसा करने में विफल रहने पर महत्वपूर्ण सवाल पूछने की कसम खाई। उन्होंने अन्नाद्रमुक को एकजुट करने और तमिलनाडु में सत्ता पुनः हासिल करने का विश्वास व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें- Kanchanjunga Express Accident: कैसे हुई कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना? 10 पॉइंट में जानें अब तक क्या हुआ है?

निष्कासन और भविष्य की योजनाएँ
शशिकला और उनके रिश्तेदारों, जिनमें टीटीवी दिनाकरन भी शामिल हैं, को कई साल पहले एआईएडीएमके से निष्कासित कर दिया गया था। इन चुनौतियों के बावजूद, वह सभी को एक साथ लाने और पार्टी को जीत की ओर ले जाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.