Reasi Terror Attack: रियासी आतंकी हमले की जांच में नया मोड़, गृह मंत्रालय ने उठाया यह कदम

यह दुखद घटना तब हुई जब आतंकवादियों ने रियासी के शिव खोरी मंदिर से कटरा लौट रही बस को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप नौ लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए।

178

Reasi Terror Attack: केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में 9 जून को तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकी हमले (Terrorist attacks on pilgrims) की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) (एनआईए) को सौंप दी है। एनआईए ने इस घटना के संबंध में कड़े गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम Unlawful Activities (Prevention) Act (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है।

यह दुखद घटना तब हुई जब आतंकवादियों ने रियासी के शिव खोरी मंदिर से कटरा लौट रही बस को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप नौ लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- Naxal Encounter: झारखंड में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लिया
एनआईए ने आतंकी हमले की गहन जांच शुरू कर दी है, यह पता लगाने के लिए सभी संभावित कोणों की जांच कर रही है कि हमले के पीछे कोई बड़ी साजिश है या नहीं। पिछले सप्ताह, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमले की जांच के तहत 50 संदिग्धों को हिरासत में लिया था। पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा व्यापक जांच के बाद ये गिरफ्तारियां की गईं, जिससे हमले की योजना बनाने में शामिल संभावित संदिग्धों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए महत्वपूर्ण सुराग मिले।

यह भी पढ़ें- UP Weather: उत्तर प्रदेश में जल्द आएगा मानसून, 26 जून से होगी बारिश!

पुलिस ने स्केच जारी किया
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमले में शामिल तीन आतंकवादियों में से एक का स्केच जारी किया है। उन्होंने चश्मदीदों के बयान के आधार पर उसके ठिकाने की जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल की आतंकी घटनाओं के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। आतंकवाद समर्थकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई पर जोर देते हुए शाह ने आगामी अमरनाथ यात्रा तीर्थयात्रा से पहले व्यापक सुरक्षा व्यवस्था का आह्वान किया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.