जयपुर में पीएम मोदी का रोड शो, सड़कों पर उमड़ी भारी भीड़

प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो शाम 6.25 बजे सांगानेरी गेट से शुरू हुआ। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन करते दिखे।

958

राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) की 199 सीटों के लिए एक ही चरण में 25 नवंबर को वोट (Vote) डाले जाने हैं। चुनाव (Election) नतीजे 03 दिसंबर को आने हैं। राजस्थान चुनाव के लिए प्रचार में भाजपा (BJP) ने पूरी ताकत झोंक दी है। जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार शाम जयपुर (Jaipur) में मेगा रोड शो (Roadshow) किया। मोदी एक घंटे सोलह मिनट में ओपन जीप में चार किलोमीटर चले। जीप में मोदी के साथ प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी मौजूद रहे। रोड शो में लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो सांगानेरी गेट से शाम 6.25 बजे शुरू हुआ। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन करते दिखे। सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। रोड शो बापू बाजार, नेहरू बाजार होते हुए किशनपोल बाजार पहुंचा। उसके बाद छोटी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार होते हुए बड़ी चौपड़। जौहरी बाजार होते हुए फिर से सांगानेरी गेट पहुंचकर देर शाम 7.41 बजे खत्म हुआ। एक विधानसभा क्षेत्र से गुजरा, तीन को कवर किया प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो ने परकोटे की किशनपोल, हवामहल और आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र कवर को कवर किया। चार किमी का पूरा रोड शो किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में रहा। हालांकि आदर्श नगर और हवामहल विधानसभा क्षेत्र से लगते हुए गुजरा। इन तीनों सीटों पर वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा है। वहीं, इस बार बीजेपी ने तीनों सीटों पर नए प्रत्याशी उतारे हैं। यह तीनों सीटें जयपुर शहर में मुस्लिम बाहुल्य मानी जाती है।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: ISI का एजेंट वसीउल्लाह गिरफ्तार, यूपी ATS ने की कार्रवाई

यह पहला मौका है, जब जयपुर में प्रधानमंत्री का रोड शो हुआ। इससे पहले मोदी ने जयपुर में रोड शो नहीं किया। पीएम मोदी ने पिछले चुनावों में जयपुर में जनसभा को संबोधित किया था। वहीं, इस बार भी पीएम मोदी की जयपुर में 25 सितंबर को सभा हुई थी।

रोड शो में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जिम्मेदारी संभालने वाले पूर्व उप महापौर मनीष पारीक ने बताया कि पूरे रास्ते में 12 सांस्कृतिक मंच बनाए गए। इसमें 2 पर बैंड वादन हुआ। 01 मंच पर 101 ब्राह्मणों की ओर से सृष्टि वाचन किया गया। वहीं, 9 सांस्कृतिक मंचों पर राजस्थानी संस्कृति की झलक देखने को मिली। इसमें कालबेलिया, घूमर, कच्ची घोड़ी, मांड गायन सहित नगाड़ा वादन और अन्य कलाकारों की ओर से प्रस्तुतियां दी गईं।

चार हजार अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी लगे थे
सुरक्षा और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 4 हजार अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी लगाए गए। परकोटे में यातायात पुलिस ने विशेष व्यवस्था की थी। जौहरी बाजार, हवामहल बाजार, रामगंज बाजार, त्रिपोलिया बाजार, चौड़ा रास्ता, किशनपोल बाजार, बापू बाजार, नेहरू बाजार में मुख्य मार्गों पर वाहनों की पार्किंग नहीं की गई थी। ये मार्ग नो-व्हीकल जोन रहे थे। रोड शो के रूट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.