PM Modi In J&K: प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीनगर में ‘Empowering Youth, Transforming J&K’ कार्यक्रम में लिया हिस्सा

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 20 जून (गुरुवार) से शुरू हो रही दो दिवसीय यात्रा से पहले श्रीनगर में सुरक्षा कड़ी कर दी है।

125

PM Modi In J&K: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (20 जून) जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (Sher-e-Kashmir International Conference Centre) (एसकेआईसीसी) में ‘युवाओं का सशक्तिकरण, जम्मू-कश्मीर में बदलाव’ (Empowering Youth, Transforming J&K)  कार्यक्रम में भाग लिया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 20 जून (गुरुवार) से शुरू हो रही दो दिवसीय यात्रा से पहले श्रीनगर में सुरक्षा कड़ी कर दी है। आईजीपी कश्मीर जोन विधि कुमार बिरदी के अनुसार, यात्रा के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यापक बहु-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था स्थापित की गई है।

यह भी पढ़ें- Dalhousie Hotels: डलहौजी में ठहरने के लिए 7 खूबसूरत जगह जानने के लिए पढ़ें

प्रधानमंत्री मोदी को किया सम्मानित
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किया। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, “प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 84 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, कृषि एवं संबद्ध क्षेत्रों में सुधार के लिए 1,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और सरकारी सेवा में नियुक्त 2000 से अधिक व्यक्तियों को आज नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे।”

यह भी पढ़ें- Chenab Rail Bridge: भारतीय रेलवे ने कश्मीर में दुनिया के सबसे ऊंचे चिनाब रेल पुल पर पूरा किया ट्रायल रन

ड्रोन प्रतिबंध लागू
मंगलवार को श्रीनगर पुलिस ने ड्रोन और क्वाडकॉप्टर के संचालन के लिए शहर को ‘अस्थायी रेड ज़ोन’ घोषित किया। इस क्षेत्र में अनधिकृत ड्रोन संचालन ड्रोन नियम, 2021 के तहत दंड का सामना करेगा।

यह भी पढ़ें- Punjab: 15,500 मेगावॉट तक पहुंची बिजली की मांग, AIPEF ने सरकार को किया आगाह

उद्घाटन और विकास परियोजनाएं
प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को श्रीनगर पहुँचे और शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (SKICC) में ‘युवाओं को सशक्त बनाना, J&K को बदलना’ कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया और कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धात्मकता सुधार परियोजना (JKCIP) का शुभारंभ किया।

यह भी पढ़ें- Tibet Issue: दलाई लामा पर भड़का चीन, तिब्बत मुद्दे पर बातचीत के लिए राजनीतिक प्रस्ताव को लेकर कही यह बात

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम
शुक्रवार, 21 जून को, पीएम मोदी SKICC में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे। वह सभा को संबोधित करेंगे और CYP योग सत्र में शामिल होंगे, जिसमें स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती को बढ़ावा देने में योग के महत्व पर प्रकाश डाला जाएगा।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.