David Johnson: पूर्व भारतीय क्रिकेटर डेविड जॉनसन का 52 वर्ष की आयु में बेंगलुरु में आत्महत्या से निधन

पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि क्रिकेटर कुछ समय से अस्वस्थ थे और उन्होंने बताया कि उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।

110

David Johnson: पूर्व भारतीय क्रिकेटर (Former Indian Cricketer) डेविड जॉनसन (David Johnson), जिनकी आयु 52 वर्ष थी, 20 जून (गुरुवार) को बेंगलुरु (Bengaluru) में अपने अपार्टमेंट के बाहर मृत पाए (died by suicide) गए। इस तेज गेंदबाज ने 1996 में भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले और घरेलू सर्किट में कर्नाटक के लिए 70 से अधिक मैच खेले।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “ऐसा माना जा रहा है कि 52 वर्षीय डेविड जूड जॉनसन कोथनूर के कनक श्री लेआउट में अपने अपार्टमेंट से गिर गए, जिससे आत्महत्या का संदेह पैदा हुआ।” उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें- Dilwara Temple: जैन वास्तुकला का एक रत्न दिलवाड़ा मंदिर के बारे में जानें ये 10 रोचक फैक्ट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू
पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि क्रिकेटर कुछ समय से अस्वस्थ थे और उन्होंने बताया कि उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। अपनी तेज गति के लिए मशहूर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अक्टूबर 1996 में दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था। उन्होंने टीम में चोटिल जवागल श्रीनाथ की जगह ली और अपने कर्नाटक के साथी वेंकटेश प्रसाद के साथ मिलकर काम किया। डेविड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में दो पारियों में कुल 16 ओवर फेंके और दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज माइकल स्लेटर को शून्य पर आउट किया। उन्होंने उसी वर्ष अगले दौरे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक और टेस्ट खेला, लेकिन डरबन में केवल दो विकेट ही ले पाए।

यह भी पढ़ें- NEET Controversy: बिहार सरकार ने 3 PWD अधिकारियों को किया निलंबित, तेजस्वी के पीएस पर भी आरोप

जय शाह का शोक संदेश
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शोक संदेश के साथ भारतीय क्रिकेट में डेविड के योगदान को याद किया। जय शाह ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, “हमारे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं।” “खेल में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।”

यह भी पढ़ें- Bank fraud case: ईडी ने एमटेक समूह के खिलाफ दिल्ली और एनसीआर, महाराष्ट्र में कई ठिकानों पर छापे मारे

39 प्रथम श्रेणी मैचों में 125 विकेट
डेविड का अंतरराष्ट्रीय करियर सिर्फ़ दो टेस्ट मैचों तक ही चला, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेलना जारी रखा। उन्होंने 39 प्रथम श्रेणी मैचों में 125 विकेट लिए, जिसमें एक बार दस विकेट और आठ बार पांच विकेट शामिल हैं। उन्होंने 33 लिस्ट ए क्रिकेट में 41 विकेट लिए। इस बीच, उन्होंने 44 प्रथम श्रेणी पारियों में 437 रन बनाए और एक शतक भी लगाया। डेविड ने आखिरी बार कर्नाटक प्रीमियर लीग 2015 में मैंगलोर यूनाइटेड के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.