Parliament Session: विपक्ष आज लोकसभा में उठाएगा NEET का मुद्दा, दोनों सदनों में हंगामे के आसार

संसद के दोनों सदनों में आज हंगामे के आसार हैं। विपक्ष पेपर लीक के मुद्दे पर बहस की मांग करेगा और सरकार से जवाब मांगेगा।

105

संसद (Parliament) के दोनों सदनों (Both Houses) में शुक्रवार (28 जून) से राष्ट्रपति (President) के अभिभाषण (Address) पर चर्चा शुरू होगी। धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान हंगामे के आसार हैं। आज लोकसभा (Lok Sabha) में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर विपक्षी नेता राहुल गांधी (Opposition Leader Rahul Gandhi) अपना पक्ष रखेंगे। राहुल के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP chief Akhilesh Yadav) भी अपनी बात रखेंगे। संसद के दोनों सदनों में नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) का मुद्दा उठेगा।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में 21 घंटे की चर्चा तय की गई है, जिसमें भाजपा को 8 घंटे आवंटित किए गए हैं। खबर है कि अगर विपक्ष चर्चा के दौरान पेपर लीक का मुद्दा उठाता है तो केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हस्तक्षेप कर पेपर लीक पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं। इसके लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। भाजपा की ओर से लोकसभा में अनुराग ठाकुर बहस की शुरुआत करेंगे। सुधांशु त्रिवेदी राज्यसभा में चर्चा की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी 2 जुलाई को लोकसभा में चर्चा का जवाब दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें – T20 World Cup IND in Final: टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा भारत, सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों से हराया

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी तैयार
जानकारी के अनुसार, विपक्ष की योजना को ध्यान में रखते हुए सरकार भी तैयार है। खबर है कि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान नीट प्रश्नपत्र लीक मामले में विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर भी गुरुवार को बड़ी बैठक हुई है। दिल्ली में पीएम आवास पर हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। इस बैठक में संसद सत्र समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई है।

नीट के अलावा विपक्ष कई मुद्दे उठाएगा
नीट के अलावा विपक्ष सत्र के दौरान बेरोजगारी, महंगाई, राज्यों के वित्तीय अधिकारों के साथ-साथ संघीय ढांचे पर चोट, राजनीतिक बदले के लिए सीबीआई-ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग जैसे छह अन्य विषयों को भी उठाएगा।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.