MP: मुख्यमंत्री को लेकर हलचल हुई तेज, प्रह्लाद पटेल और विजयवर्गीय पहुंचे भोपाल

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल गुरुवार देर रात दिल्ली से भोपाल पहुंचे। यहां भोपाल एयरपोर्ट पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा उन्हें रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे। इसके बाद प्रदेश की सियासत में अटकलों का दौर शुरू हो गया है।

1323

मध्य प्रदेश (MP) में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर हलचल तेज हो गई है। भाजपा (B J P) ने इस बार विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया है, लेकिन पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री पद (Chief Minister post) के लिए अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सीएम पद के दो बड़े दावेदार पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल (Prahlad Patel) और कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) दिल्ली में केन्द्रीय नेतृत्व से मुलाकात करने के बाद गुरुवार को भोपाल लौट आए हैं।

वरिष्ठ नेताओं के सम्पर्क में पटेल
पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल गुरुवार देर रात दिल्ली से भोपाल पहुंचे। यहां भोपाल एयरपोर्ट पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा उन्हें रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे। इसके बाद प्रदेश की सियासत में अटकलों का दौर शुरू हो गया है। दरअसल, दिल्ली दौरे के दौरान प्रह्लाद पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तक से मुलाकात की, साथ ही भोपाल आने से पहले भाजपा के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी का आशीर्वाद लेने के लिए भी पहुंचे।

केंद्रीय मंत्री के पद से भी दिया इस्तीफा
इन गतिविधियों से यह अटकलें तेज हैं कि उन्हें आलाकमान से संकेत मिल गए हैं। सांसदी छोड़ने के बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया है। अब वह नरसिंहपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। इसके बाद वह भोपाल पहुंचे हैं। भोपाल लौटने से पहले दिल्ली से प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी यहां आ गए हैं।

जीत का श्रेय केंद्रीय नेतृत्व को
भोपाल पहुंचने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा रविवार तक हो जाएगी। वहीं, उन्होंने शिवराज सिंह चौहान और उनकी योजनाओं को जीत का क्रेडिट देने से इंकार कर दिया है। विजयवर्गीय ने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की है। वहीं, भोपाल पहुंचने के बाद प्रह्लाद पटेल का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है, लेकिन उनके चेहरे की मुस्कराहट काफी कुछ बयां कर रही है।

यह भी पढ़ें –History of December 8th: देश के पहले सीडीएस का दुखद असामयिक निधन

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.