Lok Sabha Elections: ‘पहले पांच चरणों के मतदान ने मोदी सरकार के लिए तीसरा कार्यकाल किया सुनिश्चित’- पीएम मोदी का दावा

पहले पांच चरणों के चुनाव ने मोदी सरकार के लिए तीसरा कार्यकाल सुनिश्चित कर दिया है।

398

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) 2024 के प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (22 मई) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बस्ती (Basti) में रैली को संबोधित किया। पीएम बुधवार को श्रावस्ती और दिल्ली के द्वारका में भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ”कांग्रेस और एसपी दोनों के ‘शहजादे’ अफवाह फैला रहे हैं कि वे उत्तर प्रदेश की 79 सीटें जीतेंगे। पहले मैं सुनता था कि लोग दिवास्वप्न देखते थे, लेकिन अब मैं समझ गया हूं कि दिवास्वप्न देखने का मतलब क्या होता है, 4 जून को यूपी की जनता उन्हें जगाएगी और फिर वे ईवीएम को दोष देंगे।”

यह भी देखें- Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल ने AAP पर पर फिर किया हमला, बोलीं- “आरोपी बहुत ताकतवर आदमी है”

‘न घर का न घाट का’
उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी ने कहा, ”हमें धमकाने वाले आतंकी देश पाकिस्तान की स्थिति अब ‘न घर का न घाट का’ वाली हो गई है। पाकिस्तान तबाह हो गया है लेकिन उसकी शुभचिंतक कांग्रेस और समाजवादी पार्टी अब कोशिश कर रही है, भारत को डराओ। वे कहते हैं कि हमें पाकिस्तान से डरना चाहिए।” पीएम मोदी ने बस्ती में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “सिद्धार्थनगर और डुमरियागंज ने हमेशा मुझ पर, बीजेपी पर, हमारे काम, विजन और वादों पर भरोसा किया है। इसलिए मैंने इस भरोसे को बनाए रखने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी है और न ही छोड़ूंगा।”

यह भी देखें- Lok Sabha Elections: उत्तर पूर्वी दिल्ली चुनाव में ‘रिंकिया के पापा’ की एंट्री, हैट्रिक की तलाश में मनोज तिवारी

यहां पीएम मोदी के भाषण के कुछ प्रासंगिक उद्धरण दिए गए हैं-

  • दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है क्योंकि वह बोलता है तो दुनिया सुनती है।
  • जो लोग वोट देंगे उन्हें मेरे अच्छे कामों का ‘पुण्य’ मिलेगा।’
  • पहले पांच चरणों के चुनाव ने मोदी सरकार के लिए तीसरा कार्यकाल सुनिश्चित कर दिया है।
  • जब भी आपको कोई पुण्य कार्य करने को मिले तो क्या आपको वह अवसर खो देना चाहिए? वोट नहीं डालोगे तो क्या मिलेगा पुण्य? 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है तो क्या वे आशीर्वाद नहीं देते? लेकिन अगर आपने वोट नहीं दिया होता तो क्या वह पुण्य आपका गिना जाता? मैं ऐसे अच्छे काम करने जा रहा हूं कि जो लोग वोट देंगे उन्हें इसका पुण्य जरूर मिलेगा।’
  • बुधवार को चुनाव प्रचार के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बस्ती में सभा को संबोधित किया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.