Lok Sabha Elections: उत्तर पूर्वी दिल्ली चुनाव में ‘रिंकिया के पापा’ की एंट्री, हैट्रिक की तलाश में मनोज तिवारी

मनोज तिवारी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 53% से ज्यादा मत लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री रही शीला दीक्षित को हराया था।

324

Lok Sabha Elections: उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा में आने से पहले उनकी पहचान भोजपुरी गायक (bhojpuri singer) और अभिनेता के तौर पर थी 10 साल में वह एक मजे हुए राजनीतिक के रूप में उभरे हैं। मनोज तिवारी दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष रहे और 2014 से ही केंद्रीय स्टार प्रचारक की सूची में शामिल रहे हैं।

मनोज तिवारी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 53% से ज्यादा मत लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री रही शीला दीक्षित को हराया था। पिछले चुनाव में कांग्रेस और आप के मत मिलकर भी मनोज तिवारी से 10 फीसदी कम थे ।ऐसे में इंडी गठबंधन से उनके प्रतिद्वंदी कन्हैया कुमार के लिए रहा आसान नहीं है। कन्हैया कुमार जेएनयू में विवादित बयान और दिल्ली कांग्रेस के विरोध से उनके सामने कड़ी चुनौती है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: EVM को ‘क्षतिग्रस्त’ करते नजर आए YSRCP माचेरला विधायक, बढ़ सकती मुश्किलें

रिंकिया के पापा बना चुनावी मुद्दा
मनोज तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी और केजरीवाल रिंकिया के पापा गाने का मजाक उड़ाकर पूर्वांचल के लोगों का अपमान कर रहे हैं। मनोज तिवारी ने कहा कि गाने में रिंकिया का मतलब बेटियों से है गाने का मजाक बनाकर आम आदमी पार्टी और केजरीवाल ने समाज में बेटियों और महिलाओं की भूमिका को नीचा दिखाया है। जैसा कि आप जानते हैं रिंकिया के पापा मनोज तिवारी का एक मशहूर गाना है।

यह भी पढ़ें- Jharkhand Land Scam: SC द्वारा सुनवाई से इनकार के बाद हेमंत सोरेन ने वापस ली जमानत याचिका

98 फ़ीसदी लोग बीजेपी का समर्थक हैं पूर्वांचली
मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल के लोग पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा बिहार के कुछ हिस्सों के लोग केजरीवाल सरकार की ओर से दिए गए फ्री बिजली पानी में नहीं बहेगे। क्योंकि उनमें से 98 फ़ीसदी लोग बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं

यह भी पढ़ें- Map My India: ज़ोमैटो के सीईओ की पीएम मोदी ने की प्रशंसा, बोले- “सरनेम मायने नहीं रखता…”

पिताओं का उड़ाया मजाक
मनोज तिवारी ने कहा कि गाने में रिंकिया का मतलब बेटियों से है गाने का मजाक बनाकर आप और केजरीवाल ने समाज में बेटी और महिलाओं की भूमिका को नीचे दिखाया है। मनोज तिवारी ने कहा मुझे उनकी सोच पर दया आती है ऐसे समय में जब देश में बेटी बचाओ के बारे में बात की जा रही है वह उन पिताओं का मजाक उड़ा रहे हैं। जिनकी बेटियां हैं ।रिंकिया के पापा एक गीत है। रिंकिया का आशा बेटियों से है क्या किसी की बेटी हो ना अभिशाप है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.