Map My India: ज़ोमैटो के सीईओ की पीएम मोदी ने की प्रशंसा, बोले- “सरनेम मायने नहीं रखता…”

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार को देश के हर हिस्से, खासकर टियर -2 और 3 शहरों में युवा ऊर्जा पर गर्व है।

407

Map My India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 22 मई (बुधवार) को दोहराया कि सरकार स्टार्टअप्स को फलने-फूलने के लिए अनुकूल माहौल उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की एक श्रृंखला में, पीएम मोदी ने कहा कि सरकार को देश के हर हिस्से, खासकर टियर -2 और 3 शहरों में युवा ऊर्जा पर गर्व है।

प्रधानमंत्री ने नवप्रवर्तकों और उद्यमियों से कहा, “हमारी सरकार सक्रिय रूप से स्टार्टअप और धन सृजन को प्रोत्साहित करती है।” सोमवार को इनोवेटर्स और टेक्नोक्रेट्स ने कहा कि अटल इनोवेशन मिशन, स्टार्ट-अप इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया और डिजिटल इंडिया जैसी पहलों के परिणामस्वरूप भारतीय अर्थव्यवस्था में बदलाव आया है। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में ‘विशेष संपर्क अभियान’ कार्यक्रम में भाग लिया और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और राजीव चंद्रशेखर के साथ बातचीत की।

यह भी पढ़ें- Ghatkopar Hoarding Accident: मुंबई क्राइम ब्रांच ने घटना की जांच के लिए बनाई 6 सदस्यीय एसआईटी

स्टार्टअप इंडिया
पीएम मोदी ने ज़ोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल के लिए उत्साहजनक शब्द पोस्ट किए, “आज के भारत में, किसी का उपनाम कोई मायने नहीं रखता। जो मायने रखता है वह है कड़ी मेहनत। आपकी यात्रा सचमुच प्रेरणादायक है, @दीपगोयल। यह अनगिनत युवाओं को अपने उद्यमशीलता के सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। पीएम मोदी ने अर्बन कंपनी के संस्थापक अभिराज भाल को भी प्रोत्साहित करते हुए कहा कि ‘स्टार्टअप इंडिया’ पहल ने स्पष्ट रूप से नवाचार और विकास के लिए अनुकूल माहौल को बढ़ावा दिया है।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: पुणे में डैम के बैकवाटर में पलटा नाव, 6 लापता

मैप माई इंडिया
डिक्सन टेक्नोलॉजीज के चेयरमैन सुनील वच्छानी से पीएम मोदी ने कहा कि भारत के मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग में बदलाव वास्तव में उल्लेखनीय है। प्रधानमंत्री ने कहा, “यह भारत की क्षमता और इसे साकार करने के लिए पिछले कुछ वर्षों में उठाए गए सक्रिय कदमों का प्रमाण है।” देश में यूनिकॉर्न की संख्या 2015 में चार से बढ़कर 2024 में 130 हो गई। देश में 1.25 लाख से अधिक स्टार्टअप हैं। पीएम मोदी ने मैप माई इंडिया के सीईओ रोहन वर्मा के काम की भी सराहना की और कहा कि सरकार महत्वपूर्ण अंतरिक्ष और भू-स्थानिक क्षेत्रों को बदलने के लिए हर संभव प्रयास करना जारी रखेगी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.