Lok Sabha Elections: कंगना रनौत मामले में चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, जानें क्या है कांग्रेस पर आरोप

327

Lok Sabha Elections: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) भाजपा (BJP) ने भारत के चुनाव आयोग में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंडी सांसद उम्मीदवार कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के नेतृत्व में एक जुलूस पर पथराव (alleges stone-pelting) किया। यह घटना कथित तौर पर लाहौल और स्पीति जिले के काजा इलाके में हुई।

बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान हमारे वाहनों पर हमला किया गया और पत्थर फेंके गए। ऐसा लगता है कि उन्हें अपनी हार का एहसास हो गया है और अब वे सड़क पर हिंसा का सहारा ले रहे हैं। हमारी पार्टी के दो कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इस स्तर तक गिरते हुए देखना बहुत दुखद है।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: “वोट बैंक को खुश करने के लिए TMC ने साधुओं पर किया हमला”- पीएम मोदी ने ममता पर साधा निशाना

चुनाव आयोग पहुंची भाजपा
बीजेपी ने चुनाव आयोग से हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया है। पार्टी का दावा है कि हिंसा के ऐसे कृत्य लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए हानिकारक हैं और अपने उम्मीदवारों और समर्थकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्त कदम उठाने की मांग करती है।

यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault Case: केजरीवाल के बेडरूम में सीसीटीवी कैमरा, ड्राइंग रूम में नहीं! जानिये, ‘आप’ के नेता ने क्या दी सफाई

निंदा और शांति का आह्वान
कंगना रनौत ने कथित हिंसा की निंदा की और शांतिपूर्ण चुनाव प्रचार का आह्वान किया। उन्होंने राजनीतिक विरोधियों द्वारा दिखाई गई आक्रामकता पर निराशा व्यक्त की और चुनाव के दौरान शिष्टाचार बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault Case: केजरीवाल के बेडरूम में सीसीटीवी कैमरा, ड्राइंग रूम में नहीं! जानिये, ‘आप’ के नेता ने क्या दी सफाई

चोटों की सूचना दी गई
रानौत के अनुसार, हमले में दो भाजपा कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आईं। पार्टी घायलों को चिकित्सा सहायता प्रदान कर रही है और अभियान कार्यक्रमों के दौरान बढ़ी हुई सुरक्षा की आवश्यकता पर प्रकाश डाला है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: 49 लोकसभा सीटों पर 57.47% मतदान, महाराष्ट्र में सबसे कम हुई वोटिंग

कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया
फिलहाल इन आरोपों को लेकर कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है. चुनाव आयोग से अपेक्षा की जाती है कि वह मामले की जांच करेगा और अपने निष्कर्षों के आधार पर उचित कार्रवाई करेगा।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.