Lok Sabha Elections: दिल्लीवालों के दिल जीतने की कोशिश, अमित शाह ने किया यह वादा

भ्रष्टाचार के मामले में जेल जाने के बावजूद इस्तीफा नहीं देने के लिए केजरीवाल की नैतिकता पर सवाल उठाते हुए शाह ने कहा कि केजरीवाल एक बेशर्म व्यक्ति हैं।

321

Lok Sabha Elections: भारतीय जनता पार्टी (B J P) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Union Home Minister Amit Shah) ने  को कहा कि 2026 तक दिल्ली की सभी अनाधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत किया(All unauthorized colonies will be authorized) जाएगा। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी(Narendra Modi) को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब भारत की अर्थव्यवस्था को दुनिया में तीसरे स्थान पर(India’s economy ranks third in the world) पहुंचाना है।

अमित शाह 20 मई को दिल्ली के संगम विहार में पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जहां झुग्गी, वहां मकान के तहत केंद्र सरकार 3000 फ्लैट्स आवंटन कर चुकी है। उन्होंने कहा कि कुछ अनाधिकृत कॉलोनियां रह गई हैं, जो आज मैं मोदी की गारंटी देकर जाता हूं- 2026 तक सभी अनाधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत करके हम आपको मालिक बनाएंगे।

कांग्रेस पर साधा निशाना
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को लेकर कांग्रेस नेताओं के बयानों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अमित शाह ने कहा कि इंडी अलायंस के नेता कहते हैं कि पीओके की बात मत करो, पाकिस्तान का सम्मान करो, क्योंकि उसके पास एटम बम है। अरे राहुल बाबा हम तो भाजपा की जमात हैं, हम एटम बम से नहीं डरते हैं। उन्होंने कहा कि पीओके भारत का है, रहेगा और हम उसे वापस लेकर रहेंगे।

Lok Sabha Elections: कंगना रनौत मामले में चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, जानें क्या है कांग्रेस पर आरोप

370 पर कांग्रेस को घेरा
शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कहते हैं कि दिल्ली और राजस्थान की जनता का कश्मीर से क्या लेना-देना है। शाह ने कहा कि खड़गे भले ही 80 वर्ष के हो गये लेकिन भारत को जान नहीं पाये। उन्होंने कहा कि दिल्ली का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए अपनी जान दे सकता है। कांग्रेस पार्टी ने 70 साल तक अनुच्छेद 370 को अपने बच्चे की तरह पाल कर रखा। नरेन्द्र मोदी को आपने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और दिल्ली की सातों सीटों पर जीत दिलाई। मोदी ने 05 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद-370 को समाप्त कर कश्मीर को आतंकवाद से मुक्त करने का काम किया। आज जम्मू-कश्मीर में किसी को कंकर चलाने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में आज परिवर्तन देखिए- पहले आजादी के नारे कश्मीर में लगते थे, आज पीओके में लगते हैं। पहले पथराव यहां होता था, आज वहां स्ट्राइक हो रही है। पहले यहां टूरिस्टों को आने नहीं देते थे, आज पाकिस्तान में आटे खाने के भी लाले पड़ रहे हैं। यह परिवर्तन नरेन्द्र मोदी के कारण आया है।

राहुल गांधी पर बोला हमला
केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि राहुल कहते हैं कि उनकी पार्टी अनुच्छेद-370 को बहाल करेगी। मोदी ने तीन तलाक को खत्म कर दिया है, लेकिन राहुल का दावा है कि अगर वे सत्ता में आए तो तीन तलाक को बहाल करेंगे। मोदी नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) लाए और पड़ोसी देशों के प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना चाहते हैं। हालांकि, राहुल का दावा है कि वे सीएए को रद्द कर देंगे।

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शाह ने कहा कि भारत में राहुल और अरविंद केजरीवाल का कोई समर्थन नहीं करता। भारत से ज्यादा पाकिस्तान में उनके समर्थक हैं।

केजरीवाल यून टर्न लेने वाला आदमी
शाह ने भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने आज तक केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा। उन्होंने नौकरी छोड़कर एनजीओ बनाया और शपथ लेकर कहते थे कि हम राजनीति में नहीं आएंगे और पार्टी बना ली। वो कहते थे मैं कभी मुख्यमंत्री नहीं बनूंगा मुख्यमंत्री बने। वो कहते थे दिल्ली में कांग्रेस की सरकार गिराकर उन्हें जेल में डालेंगे आज सत्ता के लिए वो खुद कांग्रेस की गोदी में बैठकर साथ में चुनाव लड़ रहे हैं। वो कहते थे वीवीआईपी सिक्योरिटी, गाड़ी, आवास नहीं लेंगे, आज वो सिक्योरिटी, गाड़ी लेने के साथ ही 125 करोड़ का शीश महल बना लिया। इनके भ्रष्टाचार की सूची तो बहुत बड़ी है।

केजरीवाल एक बेशर्म व्यक्ति
भ्रष्टाचार के मामले में जेल जाने के बावजूद इस्तीफा नहीं देने के लिए केजरीवाल की नैतिकता पर सवाल उठाते हुए शाह ने कहा कि केजरीवाल एक बेशर्म व्यक्ति हैं। भ्रष्टाचार के मामले में उन्हें जेल भेजा गया लेकिन उन्होंने सीएम की कुर्सी नहीं छोड़ी। अब समय आ गया है कि अरविंद केजरीवाल जैसे पाखंडी व्यक्ति को बेनकाब किया जाए।

स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की घटना का किया जिक्र
स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की घटना का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास में किसी राज्यसभा सांसद की पिटाई हो क्या वो दिल्ली की महिलाओं को सुरक्षित रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ऑड-ईवन में विश्वास रखते हैं। ऑड दिन वह भ्रष्टाचारियों की सूची बनाकर भ्रष्टाचार पर व्याख्यान देते हैं। ईवन दिनों में, वह भ्रष्टाचारियों के साथ घमंडिया गठबंधन बनाते हैं और INDI गठबंधन का हिस्सा बन जाते हैं। ऑड दिनों में वह इस्तीफा मांगते हैं, लेकिन ईवन दिनों में उन्हें जेल भेज दिया जाता है, लेकिन वह इस्तीफा नहीं देते।

केजरीवाल की थ्री जी सरकार
अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल की थ्री-जी सरकार है। पहला जी-घोटालों का, दूसरा जी-घूसखोरी का और तीसरा जी-घपलेबाजी का है। शाह ने कहा कि केजरीवाल दुनिया भर में अपने काम का झूठा ढिंढोरा पिटते हैं, लेकिन दिल्ली की बजट का सबसे बड़ा हिस्सा विज्ञापन में खर्च करते हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.