Lok Sabha Elections: “चुनाव के बाद राहुल गांधी को निकालनी पड़ेगी कांग्रेस ढूंढो यात्रा”- अमित शाह का तंज

नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का आशीर्वाद दे दिया है और इन चुनावों में कांग्रेस को 40 सीटें भी नहीं मिलने वाली।

328

Lok Sabha Elections: भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 20 मई (सोमवार) को हिसार में महाविजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) आरंभ होने से पहले भारत जोड़ो यात्रा निकालने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनाव के बाद कांग्रेस ढूंढो यात्रा निकालनी पड़ेगी। 4 जून के बाद दूरबीन लेकर भी कांग्रेस दिखने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का आशीर्वाद दे दिया है और इन चुनावों में कांग्रेस को 40 सीटें भी नहीं मिलने वाली।

हिसार के पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में भाजपा उम्मीदवार रणजीत सिंह (Ranjit Singh) के समर्थन में महाविजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि देश की सुरक्षा में हरियाणा का जवान, अन्न भंडारण में हरियाणा का किसान व खेलों में मेडल दिलाने में हरियाणा के खिलाड़ियों की अग्रणी भूमिका है, लेकिन कांग्रेस ने इन तीनों को ही खत्म करने का प्रयास किया। हरियाणा के जवान की वजह से हम अपने घरों में निश्चित होकर सो रहे हैं, किसान की वजह से भरपेट खाना खा रहे हैं और खिलाड़ियों की वजह से हर खेल में मेडल ला रहे हैं। नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद हर क्षेत्र के साथ-साथ इन तीनों क्षेत्रों को प्रमुखता से आगे बढ़ाया, लेकिन कांग्रेस ने इन तीनों क्षेत्रों को समाप्त करने का प्रयास किया। सेना में बोफोर्स घोटाला हुआ, खेल क्षेत्र में कॉमनवेल्थ घोटाला हुआ और किसानों के क्षेत्र में फर्टिलाइजर घोटाला हुआ। कांग्रेस ने सदैव अपना घर भरने का काम किया।

यह भी पढ़ें- Ebrahim Raisi’s Helicopter Crash: जानें, कौन हैं ईरान के कार्यवाहक राष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर?

20 लाख करोड़ का अनाज एमएसपी पर खरीदा
अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री बनते ही नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले जवानों की सुध ली और वन रैंक वन पेंशन योजना लागू की। किसानों के हित में काम करते हुए 20 लाख करोड़ का अनाज एमएसपी पर खरीदा। पहली बार किसी सरकार ने इतना अनाज एमएसपी पर खरीदा है। हरियाणा की भाजपा सरकार तो और भी आगे रही, जिसने भावांतर भरपाई योजना के तहत कोई फसल नहीं छोड़ी, जिसका किसानों को लाभ न मिला हो। मोदी सरकार ने खेलों का बजट तीन गुणा बढ़ाया, बेघर लोगों को मकान देने की योजना शुरू की।

यह भी पढ़ें- Ebrahim Raisi’s Helicopter Crash: जानें, कौन हैं ईरान के कार्यवाहक राष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर?

25 पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं
शाह ने कहा कि इस चुनाव में एक तरफ कांग्रेस पार्टी है, जिसने हजारों करोड़ के घोटाले किए। कांग्रेस का युवराज चांदी का चम्मच मुंह में लेकर पैदा हुआ वहीं दूसरी तरफ गरीब का बेटा नरेन्द्र मोदी है, जो 10 साल से प्रधानमंत्री हैं, 15 साल मुख्यमंत्री रहे लेकिन उन पर 25 पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है। उन्होंने कहा चुनाव समाप्त होते ही कांग्रेस के युवराज छुट्टियां बिताने बैंकॉक या थाइलेंड चले जाएंगे लेकिन नरेन्द्र मोदी यहीं पर रहेंगे, अपने देश की जनता के साथ। नरेन्द्र मोदी तो ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो कभी छुट्टी नहीं लेते और दीपावली भी अपने देश के सैनिकों के साथ मनाते हैं।

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Policy Case: के. कविता को नहीं मिली राहत, इस तारीख तक फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत

पीओके हमारा है, हमारा रहेगा, लेकर रहेंगे
महाविजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीओके हमारा है, हमारा रहेगा और हम उसे लेकर रहेंगे जबकि कांग्रेस कहती है कि पाकिस्तान के पास एटम बम है, उसकी इज्जत करो। शाह ने कहा कि कांग्रेस शासन में रोज पाकिस्तान से आंतकी आते थे, बम धमाके करते थे और उनका कुछ नहीं बिगड़ता था। मोदी शासन में एक दो घटनाएं हुई, हमने सर्जिकल स्ट्राइक की, आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा और आज देश में कोई आतंकवादी या नक्सलवादी घटना नहीं है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: बारामूला में रिकॉर्ड मतदान, 1996 के बाद सबसे ज्यादा पड़े वोट

मोदी ने बहुमत हासिल किया
महाविजय संकल्प रैली में अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि अब तक चार चरणों का चुनाव हो चुका है, पांचवें का आज हो रहा है। वे हिसार की जनता को बताना चाहते हैं कि चार चरणों के चुनाव में मोदी ने 270 सीटों का बहुमत हासिल कर लिया है। अब पांचवें, छठे व सातवें चरण का चुनाव उन्हें 400 पार करवा देगा। इसमें हरियाणा की जनता की भूमिका विशेष रहेगी।

यह भी पढ़ें- Foreign Funding: “AAP ने विदेशी फंड प्राप्त करने में FCRA का किया उल्लंघन”- ED ने गृह मंत्रालय को बताया

कांग्रेस को वोट बैंक खिसकने का डर
अमित शाह ने कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि कांग्रेस को राम लला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया गया लेकिन कांग्रेस के नेता शामिल नहीं हुए। कांग्रेस को अपना परम्परागत वोट खिसकने का डर था लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस का वजूद नहीं बचने वाला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक अनुच्छेद 370 को सुरक्षित रखा लेकिन नरेन्द्र मोदी ने इसे समाप्त करके ऐतिहासिक कार्य किया।

यह भी पढ़ें- ED: केजरीवाल को 2 जून को करना होगा सरेंडर? ईडी ने मांगी इतने दिनों की न्यायिक हिरासत

आरक्षण पर गुमराह कर रहा विपक्ष
शाह ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाला गठबंधन आरक्षण के बारे में जनता को गुमराह कर रहा है। वे स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि आरक्षण को कोई खतरा नहीं है लेकिन इतना अवश्य है कि तीसरी बार सत्ता में आने के बाद गैर जरूरी आरक्षण अवश्य समाप्त किया जाएगा।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.