Lok Sabha Elections 2024: सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम खान के खिलाफ एफआईआर, जानें क्या है मामला

उन्होंने फर्रुखाबाद में एक सार्वजनिक रैली में लोगों से मोदी सरकार को हटाने के लिए 'वोट जिहाद' अपनाने की अपील की।

354

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की भतीजी मारिया आलम खान (Maria Alam Khan) के खिलाफ उनके उस विवादित भाषण के लिए एफआईआर दर्ज (FIR registered) की गई है जिसमें उन्होंने बीजेपी सरकार को हराने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के लिए वर्तमान स्थिति में इसे आवश्यक बताते हुए ‘वोट जिहाद’ की अपील की थी।एफआईआर में सलमान खुर्शीद के नाम का भी जिक्र है।

इससे पहले आज, मारिया आलम खान ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने फर्रुखाबाद में एक सार्वजनिक रैली में लोगों से मोदी सरकार को हटाने के लिए ‘वोट जिहाद’ अपनाने की अपील की। एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, सलमान खुर्शीद की भतीजी और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता मारिया आलम खान ने लोगों से मोदी सरकार को हटाने के लिए ‘वोट के लिए जिहाद’ की अपील की, साथ ही समुदाय के कुछ सदस्यों द्वारा फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मुकेश राजपूत के पीछे रैली करने पर भी नाराज़ हुईं।

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha Elections: “कांग्रेस राज में अखबारों में भ्रष्टाचार और आतंकवाद की खबरें रहा करती थीं, लेकिन अब..!” प्रधानमंत्री ने साधा पूर्व की सरकार पर निशाना

अस्वीकार्य व्यवहार
“एकजुट हो जाओ, आप सभी को चुपचाप और सामूहिक रूप से मतदान करना चाहिए। इस सरकार को हटाने के लिए वोट के लिए जिहाद ही हमारा एकमात्र विकल्प है,” मारिया ने उन मुस्लिम व्यक्तियों को कोसते हुए लोगों से आग्रह किया जिन्होंने भाजपा के मुकेश राजपूत के लिए एक सार्वजनिक बैठक आयोजित की थी। उन्होंने कहा, “उन्हें उनके अस्वीकार्य व्यवहार के लिए दंडित किया जाना चाहिए।”

यह भी पढ़ें-  Pakistan: पाक मंत्री ने पाकिस्तानी सरकार को दिखाया आइना, बोले- ‘पाकिस्तान भीख मांग रहा है, जबकि भारत…’

कानूनी लड़ाई
वायरल वीडियो में, उन्हें मुकेश राजपूत की सार्वजनिक बैठक में भाग लेने वाले लोगों से यह कहते हुए भी सुना जा सकता है कि भाजपा उम्मीदवार के पीछे रैली करने से पहले वे अपने बच्चों और साथी भाइयों के बारे में सोचें। उन्होंने यह भी दावा किया कि सलमान खुर्शीद सीएए और एनआरसी से जुड़े मामलों में जेलों में बंद कई लोगों को छुड़ाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar: हीटवेव और उच्च तापमान का कहर, स्कूलों को लेकर सरकार ने उठाया यह कदम

बीजेपी ने सलमान खुर्शीद पर साधा निशाना
‘वोट जिहाद’ के उनके आह्वान पर राजनीतिक तूफान के बीच, भाजपा ने सलमान खुर्शीद का एक पुराना वीडियो निकाला, जहां कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रशासन में मुसलमानों के लिए ‘अधिक प्रतिनिधित्व’ की वकालत कर रहे हैं और यह कैसे वोट में ‘रूपांतरित’ होगा पार्टी। भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने सलमान खुर्शीद का एक पुराना वीडियो साझा किया और कहा कि मारिया खान को अपने चाचा से कट्टरवाद और कट्टरता ‘विरासत में’ मिली।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.