Lok Sabha Election Results: फिल्मों से संसद तक, चुनाव में जीतने वाले हस्तियों पर डालें एक नज़र

इस आम चुनाव में कई फिल्मी हस्तियों ने चुनाव लड़ा और उनमें से एक बड़ा वर्ग विजेता भी बनकर उभरा। नीचे उन फिल्मी हस्तियों की सूची दी गई है जो अब संसद पहुँच चुके हैं और अपने निर्वाचन क्षेत्रों की सेवा करेंगे।

389

Lok Sabha Election Results: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के नतीजे आखिरकार 4 जून को भारतीय चुनाव आयोग (election commission of india) (ECI) द्वारा घोषित किए गए। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने 293 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया, जबकि कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाले इंडी गठबंधन को 234 सीटें मिलीं।

इस आम चुनाव में कई फिल्मी हस्तियों ने चुनाव लड़ा और उनमें से एक बड़ा वर्ग विजेता भी बनकर उभरा। नीचे उन फिल्मी हस्तियों की सूची दी गई है जो अब संसद पहुँच चुके हैं और अपने निर्वाचन क्षेत्रों की सेवा करेंगे।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Results: 240 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी भाजपा, जानें किसको मिली कितनी सीटें

कंगना रनौत
कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के अपने गृहनगर मंडी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़कर राजनीतिक सुर्खियों में आईं। अपने शानदार पदार्पण में उन्होंने कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह को 74,755 मतों के बड़े अंतर से हराकर जीत हासिल की।

अरुण गोविल
रामायण नामक पौराणिक धारावाहिक में भगवान राम की भूमिका निभाने के लिए मशहूर, भाजपा के टिकट पर उत्तर प्रदेश के मेरठ से चुनाव लड़े। शुरुआती झटकों के बावजूद, वे विजयी हुए और समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार सुनीता वर्मा को 10,585 मतों के अंतर से हराकर सीट जीत ली।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Results: अधीर रंजन चौधरी से उमर अब्दुल्ला तक, इन बड़े दिग्गजों को मिली हार

हेमा मालिनी
भारतीय सिनेमा की ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी ने मथुरा निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीसरी बार जीत हासिल करके अपनी राजनीतिक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। 2,93,407 मतों के भारी अंतर से उनकी जीत उनकी स्थायी लोकप्रियता और उनके मतदाताओं के स्नेह का प्रमाण है।

शत्रुघ्न सिन्हा
आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के टिकट पर विजयी हुए। उन्होंने 59,564 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Results: नीतीश कुमार आज एनडीए की बैठक में शामिल होंगे? ‘राजनीतिक फेरबदल’ की अटकलें तेज

मनोज तिवारी (Manoj Tiwari)
बॉलीवुड स्टार ही नहीं, भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा में लगातार तीसरी बार जीत हासिल की, उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार को 1,37,066 वोटों के उल्लेखनीय अंतर से हराया।

रवि किशन (Ravi Kishan)
अपने मनमोहक अभिनय के लिए मशहूर रवि किशन गोरखपुर में 1,03,526 वोटों के अंतर से विजयी हुए, जिससे उनकी शानदार उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जुड़ गई।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Results: फेल हुआ AAP का मिशन 13, पंजाब में बीजेपी का बढ़ा मत प्रतिशत

सुरेश गोपी (Suresh Gopi)
सुरेश कोपी ने केरल राज्य में भाजपा के लिए पहली सीट जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होंने सीपीआई-एम के सुनील कुमार को 74,686 वोटों के अंतर से हराया। अभिनेता से नेता बने इस अभिनेता को अपने प्रतिद्वंद्वी के 3,37,652 वोटों के मुकाबले 4,12,338 वोट मिले। गोपी को 2016 से 2022 तक राज्यसभा सांसद भी नामित किया गया था।

अन्य बंगाली अभिनेता
युद्ध का मैदान बंगाली फिल्म उद्योग तक फैल गया, जिसमें देव अधिकारी, हिरन चटर्जी, लॉकेट चटर्जी, रचना बनर्जी, जून मालिया और शताब्दी रॉय जैसे अभिनेताओं ने राजनीति के क्षेत्र में अपनी शुरुआत की।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.