Bomb Threat: दिल्ली-टोरंटो Air Canada की फ्लाइट को मिली बम की धमकी, मामले की जांच शुरू

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के IGI एयरपोर्ट स्थित कार्यालय को रात 10:50 बजे एयर कनाडा की फ्लाइट में बम होने की धमकी के बारे में ईमेल मिला।

91

Bomb Threat: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टोरंटो (Toronto) के लिए रवाना होने वाली एयर कनाडा (Air Canada) की फ्लाइट AC43 को 05 जून (मंगलवार) रात दिल्ली से रवाना होने से ठीक पहले ईमेल के ज़रिए बम की धमकी (Bomb threats) मिली। पिछले कुछ हफ़्तों में इसी तरह की कई घटनाएँ सामने आई हैं।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के IGI एयरपोर्ट स्थित कार्यालय को रात 10:50 बजे एयर कनाडा की फ्लाइट में बम होने की धमकी के बारे में ईमेल मिला। मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल के बाद, गहन जाँच की गई और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Results: अधीर रंजन चौधरी से उमर अब्दुल्ला तक, इन बड़े दिग्गजों को मिली हार

विस्तारा की फ्लाइट को बम की धमकी
यह घटना पेरिस से 306 लोगों के साथ मुंबई जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट को बम की धमकी मिलने के कुछ दिनों बाद हुई है, जिसके बाद भारत की वित्तीय राजधानी में शहर के हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया था। विस्तारा ने रविवार को बताया कि पेरिस के चार्ल्स डी गुआले हवाई अड्डे से मुंबई जाने वाली उसकी फ्लाइट यूके 024 को एक एयरसिकनेस बैग पर बम की धमकी वाला एक हस्तलिखित नोट मिला। विस्तारा ने एक बयान में पुष्टि की कि “2 जून 2024 को पेरिस से मुंबई के लिए संचालित होने वाली एयरलाइन की फ्लाइट यूके 024 में सवार होने के दौरान हमारे कर्मचारियों ने एक सुरक्षा चिंता का उल्लेख किया है।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Results: नीतीश कुमार आज एनडीए की बैठक में शामिल होंगे? ‘राजनीतिक फेरबदल’ की अटकलें तेज

फ्लाइट 6ई-5314
पिछले हफ्ते, दिल्ली से विस्तारा की फ्लाइट यूके611 को बम की धमकी का निशाना बनाया गया था। इससे पहले 1 मई को चेन्नई से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई-5314 को भी इसी तरह की धमकी का सामना करना पड़ा था। 28 मई को दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की एक और फ्लाइट को भी इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.