Lok Sabha Election: कांग्रेस को लगेगा एक और बड़ा झटका? इस वरिष्ठ कांग्रेसी ने की प्रधानमंत्री की प्रशंसा

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में मोदी ने अरविंद केजरीवाल पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा कि वह शीला दीक्षित का बहुत सम्मान करते हैं।

360

Lok Sabha Election: कांग्रेस के पूर्व सांसद (Former Congress MP) संदीप दीक्षित (Sandeep Dixit) ने 24 मई (शुक्रवार) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की उनकी मां और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित (Sheila Dixit) की प्रशंसा के बाद उनकी सराहना की। हालाँकि इसकी कोई आधारिक सुचना नहीं है लेकिन कयास ये लगाया जा रही है की वरिष्ठ कांग्रेसी संदीप दीक्षित नई पार्टी में अपना भविष्य तलाश सकते हैं।

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में मोदी ने अरविंद केजरीवाल पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा कि वह शीला दीक्षित का बहुत सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा था, ”एक मुख्यमंत्री हैं जो शीला दीक्षित की आलोचना करते थे। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। वह कांग्रेस नेता थीं। उनके आखिरी दिनों में उनका बहुत अपमान किया गया था।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: “राम विरोधी, राष्ट्र विरोधी व सनातन विरोधी है विपक्षी दलों का गठबंधन”- नड्डा का हमला

संदीप दीक्षित का बयान
प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए संदीप दीक्षित ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “हालाँकि हमारे राजनीतिक मतभेद बने हुए हैं, शीला जी और उनके योगदान को याद करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बहुत दयालु बात है। मेरी माँ और प्रधानमंत्री 12 वर्षों तक साथी मुख्यमंत्री थे और अक्सर विभिन्न मंचों पर बातचीत करते थे। सार्वजनिक जीवन में ऐसा शिष्टाचार आवश्यक है ।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को केजरीवाल से दोस्ती पड़ेगी महंगी? जानिये, दिल्ली में कैसा है चुनावी समीकरण

आम आदमी पार्टी ने 28 सीटें जीतीं
तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने 2004 से 2014 तक लोकसभा में पूर्वी दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया। उनकी मां शीला दीक्षित 1998 से 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं। 2013 में, कांग्रेस ने सत्ता खो दी क्योंकि नई पार्टी आम आदमी पार्टी ने 28 सीटें जीतीं। दीक्षित आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से चुनाव हार गईं। हालांकि, उनके इस्तीफा देने से पहले कांग्रेस ने केजरीवाल की 49 दिनों तक चली सरकार को समर्थन दिया था।

यह भी पढ़ें- Dombivli MIDC Blast: डोंबिवली ब्लास्ट मामले में नासिक से पहली गिरफ्तारी, जानें कौन हैं मालती मेहता?

25 मई को सभी सात सीटों पर मतदान
दिल्ली में शनिवार, 25 मई को सभी सात सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान के लिए जाने वाली सीटें पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, नई दिल्ली, चांदनी चौक और पश्चिमी दिल्ली हैं। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भारतीय विपक्षी गुट के सदस्य के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस उत्तर पश्चिम दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक पर चुनाव लड़ रही है, जबकि आप चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 2014 और 2019 के चुनावों में, भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात सीटों पर जीत हासिल की थी। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.