Lok Sabha Election 2024: सपा-बसपा के लोग अपने बच्चों के भविष्य के लिए लड़ रहे चुनाव- नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि साथियों, इन परिवारवादियों की विरासत क्या है? इनकी विरासत गाड़ी, बंगला और रसूख है।

355

Lok Sabha Election 2024: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) में एक चुनावी जनसभा में विपक्षी दलों (opposition parties) के परिवारवाद पर कड़ा तंज कसा। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के लोग अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि मोदी और योगी के पास बाल-बच्चे नहीं हैं। जनता ही उनका परिवार है। मोदी-योगी आपके बच्चों के भविष्य के लिए जीवन खपा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि साथियों, इन परिवारवादियों की विरासत क्या है? इनकी विरासत गाड़ी, बंगला और रसूख है। कोई इटावा, मैनपुरी और कन्नौज को अपनी जागीर मानता है तो कोई अमेठी, रायबरेली को अपनी विरासत मानता है। मोदी की विरासत गरीब को मिला मकान, शौचालय, बिजली, मुफ्त अनाज, मुफ्त इलाज है। मोदी की विरासत आपके बच्चों के लिए बनाई गई राष्ट्रीय शिक्षा नीति है। कौन जानता है कि 2047 में आपका ही बेटा मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बने। शाही परिवार का ही बेटा सीएम पीएम बने, चाय वाले ने यह प्रथा तोड़ दी है।

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha Election 2024: परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र के लिए खतरनाक, पढ़ें पूरी खबर

मुलायम सिंह यादव को किया याद
जैसे राजा राम मोहन राय के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने कुप्रथा तोड़ दी। ऐसे ही भविष्य में मेरे बारे में कहा जाएगा कि एक चायवाले ने शाही परिवारों से ही सीएम पीएम बनने की कुप्रथा तोड़ी थी। अब कोई भी सीएम पीएम बन सकता है। तीन लोकसभा क्षेत्रों- इटावा, कन्नौज और मैनपुरी के लिए आयोजित इस जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी अपने भाषण के दौरान इस पूरे क्षेत्र को भावनात्मक रूप से जोड़ते दिखे। प्रधानमंत्री मोदी ने मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए कहा कि 2019 में संसद में उन्होंने कहा था कि भाजपा की एक बार फिर सरकार बनने जा रही है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र के लिए खतरनाक, पढ़ें पूरी खबर

मुस्लिमों को ओबीसी में शामिल
मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। उनका वह आशीर्वाद लग गया। इस चुनाव में वह नहीं हैं लेकिन उनके भाई हमारी सरकार बनाने की अपील कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि विपक्ष के लोग केवल झूठ बोल रहे हैं। कोरोना काल में भी इन लोगों ने झूठ फैलाया। वैक्सीन के बारे में भ्रम फैलाए। खुद चोरी-चुपके वैक्सीन लगवाए और गरीबों को लगवाने से मना कर रहे थे। यह लोग अब संविधान के बारे में भ्रम फैला रहे हैं। सपा, कांग्रेस समेत सारी कम्पनी एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण छीन कर मुस्लिमों को दे रहे हैं। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने रातों-रात मुस्लिमों को ओबीसी में शामिल कर दिया। अगर यूपी में ऐसा हुआ तो यादव, मौर्य कुशवाहा बंधुओं का क्या होगा। यह लोग केवल अपना भला करते हैं। याद रखिए इन्हें अपने परिवार के बाहर का कोई भी यादव नहीं मिला। भाजपा में कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है। मध्य प्रदेश में भाजपा के मुख्यमंत्री मोहन यादव बने हैं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: जेल से बहार आए बाहुबली अनंत सिंह, इस उम्मीदवार को दिया समर्थन

कांग्रेस का शाही परिवार मंदिर मंदिर घूमा
पांच साल पहले कांग्रेस का शाही परिवार मंदिर मंदिर घूम रहा था। शहजादे ने तो कोट के ऊपर ही जनेऊ पहन लिया था। आज वह जनेऊ गायब है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ। इन्हें भी निमंत्रण गया लेकिन इन लोगों ने निमंत्रण ठुकरा दिया। मैं कृष्ण द्वारा बनाई गई द्वारिका में समुद्र के नीचे गया और मोर पंखी भेंट की। अब कांग्रेस को यह अच्छा नहीं लगा। मै यादवों से पूछता हूं कि कांग्रेसी ऐसा करें तो करें लेकिन यदुवंशी शहजादे की आरती क्यों उतार रहे हैं। आप आरती उतारें, मोदी तो श्रीकृष्ण की आरती उतारेंगे।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: अभी अमेठी छोड़ी है वायनाड भी छोड़ेंगे राहुल गांधी- मुख्यमंत्री धामी

सुरक्षा के साथ खिलवाड़
भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने गुण्डाराज पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा राज में खाली प्लाट पर अपना झण्डा गाड़ दिया करते थे। सीएम योगी ने पूरा उप्र बदल कर रख दिया है। कन्नौज का इत्र आज दुनिया में पहुंच रहा है। जी-20 में आए दुनियाभर के लोगों को कन्नौज का इत्र ही भेंट किया था। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि दो चरण सम्पन्न हो चुके हैं। तीसरे चरण में सात और चौथे चरण में 13 मई को जनता जनार्दन भारत के भविष्य के लिए चुनाव करना है। एक तरफ देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले हैं दूसरी ओर देश की सुरक्षा और समृद्धि करने वाला मोदी का परिवार है।

यह भी पढ़ें- Gujarat: टी राजा, नूपुर शर्मा समेत हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश रचने वाला मौलवी सूरत से गिरफ्तार

माफिया का बोलबाला
आज एक बार फिर मोदी सरकार बनाने की ओर आगे बढ़ रहे हैं। इटावा की यह वही भूमि है जहां से लोग कहते थे कि अयोध्या में परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा। पहले यहां बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। माफिया का बोलबाला था। आज यहां एक्सप्रेस-वे बन रहा है। क्षेत्र का विकास हो रहा है। जनता जनार्दन का समर्थन प्राप्त करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का यहां आगमन हुआ है। इस दौरान योगी ने इटावा के भाजपा प्रत्याशी डॉ. रामशंकर कठेरिया, मैनपुरी से जयवीर सिंह, कन्नौज से सुब्रत पाठक को जिताने की अपील की।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.