Gujarat: टी राजा, नूपुर शर्मा व सुरेश चव्हाणके समेत हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश रचने वाला मौलवी सूरत से गिरफ्तार

आरोपी की पहचान सोहेल अबुबकर टीमोल के रूप में हुई। वह गुजरात के सूरत शहर के कठौर इलाके का रहने वाला है।

395

Gujarat: शनिवार (4 मई) को सूरत पुलिस (Surat Police) ने ‘सनातन संघ’ नामक संगठन चलाने वाले हिंदू कार्यकर्ता उपदेश राणा (Upadesh Rana) को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक को गिरफ्तार किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी की पहचान सोहेल अबुबकर टीमोल (Sohail Abubakar Teemol) के रूप में हुई। वह गुजरात के सूरत शहर के कठौर इलाके का रहने वाला है। सूरत के कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी पुष्टि की।

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha Election 2024: जेल से बहार आए बाहुबली अनंत सिंह, इस उम्मीदवार को दिया समर्थन

नुपुर शर्मा और टी राजा सिंह भी निशाने पर
फैक्ट्री मैनेजर के रूप में काम करने के अलावा, सोहेल एक मदरसे में आलिम (इस्लामी विद्वान) के रूप में भी काम करता है। उन्होंने व्हाट्सएप पर उपदेश राणा को धमकी दी थी, जिसके बाद उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई थी। भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा, हैदराबाद के गोशमहल से पार्टी विधायक टी राजा सिंह, सुदर्शन न्यूज के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके और सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष और साथ ही सोशल मीडिया कार्यकर्ता उपदेश राणा भी निशाने पर थे। सूरत पुलिस को कट्टरपंथी इस्लामी मौलाना के मोबाइल फोन पर हिंदू विरोधी सामग्री भी मिली है।

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha Election 2024: अभी अमेठी छोड़ी है वायनाड भी छोड़ेंगे राहुल गांधी- मुख्यमंत्री धामी

नेपाल और पाकिस्तान में हैंडलर्स से था संपर्क
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और मामले के संबंध में उससे पूछताछ कर रही है। सूरत पुलिस कमिश्नर के मुताबिक सोहेल और उसके गुर्गों के निशाने पर दूसरे हिंदू नेता भी थे। कथित तौर पर आरोपी इंडोनेशिया, वियतनाम और कजाकिस्तान में स्थित लोगों के अलावा, नेपाल और पाकिस्तान में हैंडलर्स के साथ 1.5 साल तक संपर्क में था। वह अपने साथियों के साथ चैट करने के लिए गेमिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करता था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अनुपम सिंह गहलोत ने बताया कि सोहेल एक इस्लामिक कट्टरपंथी है, जो कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद का मजाक उड़ाने वालों से बदला लेना चाहता था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.