महाराष्ट्रः दादा को लेकर बीजेपी में क्या है दिक्कत?

कई पार्टी नेताओं ने चंद्रकांत पाटील की जगह पार्टी के युवा नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है। इसके लिए दिल्ली में लॉबिंग शुरू हो गई है। मुंबई के पार्टी नेता इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिल रहे हैं। पदवीधर मतदार संघ चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की वजह से पहले से ही पार्टी हाई कमान को नाराज बताया जा रहा है

शिक्षक पदवीधर मतदार संघ चुनाव में उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं आने से भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व नाराज बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस वजह से महाराष्ट्र के पार्टी नेतृत्व में बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रदेश में पार्टी में असंतोष बढ़ रहा है। इस वजह से पूर्व राजस्व मंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील को पद से हटाने की दिशा में कोशिश शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ेंः भाजप नेत्यांना नकोय ‘दादा’गिरी!

दिल्ली में लॉबिंग
बताया जा रहा है कि कई पार्टी नेताओं ने चंद्रकांत पाटील की जगह पार्टी के युवा नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है। इसके लिए दिल्ली में लॉबिंग शुरू हो गई है। मुंबई के पार्टी नेता इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिल रहे हैं। पदवीधर मतदार संघ चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की वजह से पहले से ही पार्टी हाई कमान को नाराज बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः ओवैसी ऐसे बिगाड़ेंगे ममता का खेल?

पदवीधर मतदार संघ के चुनाव में हार से बढ़ी नाराजगी
विधान परिषद के पदवीधर और शिक्षण मतदार संघ के चुनाव में औरंगाबाद, पुणे, नागपुर पदवीधर तथा पुणे शिक्षक मतदार संघ में बीजेपी की कराी हार हुई। यहां तक कि बीजेपी के गढ़ नागपुर में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के कारण पार्टी के भीतर भी आअसंतोष बढ गया है। बताया जा रहा है कि पार्टी में समन्वय की कमी की वजह से बेजेपी को इस तरह की हार देखनी पड़ी। इस हार पर विचार-विमर्श करने के लिए हुई बैठक में इसके विश्लेषण की जिम्मेदारी पार्टी विधायक आशीष शेलार को दी गई है।  पुणे, नागपुर और औरंगाबाद का दौरा कर उन्हें रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें – अब यहां पढ़ो-लिखो तो मिलेंगे पैसे!

मनपा चुनाव के लिए बैठक
विधान परिषद मे पार्टी की हार के बाद अब पार्टी नेता संभलकर कदम बढ़ा रहे हैं। इसलिए 5 और 6 जनवरी को मुंबई महानगरपालिका के चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक होनी है। बैठक में पार्टी के केंद्रीय प्रभारी सीटी रवि, महाराष्ट्र विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील के साथ अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि अमित शाह फरवरी में महाराष्ट्र में आनेवाले हैं। वे छह फरवरी को सिंधुदुर्ग जिला में राणे मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वे पार्टी नेताओं से भी मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here