Mumbai: 20 साल बाद संजय निरुपम की होगी घर वापसी, इस तिथि को शिवसेना में होंगे शामिल

संजय निरुपम 20 साल बाद शिवसेना में वापसी कर रहे हैं। निरुपम ने कहा, मैं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के निमंत्रण पर बालासाहेब भवन में उनसे मिला। उनसे मुलाकात के बाद आगे क्या करना है और कैसे काम करना है, इस पर विस्तृत चर्चा हुई।

349

Mumbai: कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके संजय निरुपम अब शिवसेना शिंदे गुट में शामिल होने वाले हैं। संजय निरुपम 3 मई को शिवसेना में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात के बाद संजय निरुपम ने शिवसेना में अपनी एंट्री पर मुहर लगा दी है। 20 साल बाद संजय निरुपम की शिवसेना में घर वापसी होगी। उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की है कि 20 साल बाद उकी शिवसेना में घर वापसी हो रही है।

20 साल बाद घर वापसी
मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद संजय निरुपम ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आगे क्या करना है, इस पर व्यापक चर्चा हुई। संजय निरुपम ने जानकारी दी है कि वे 3 से 4 बजे तक शिवसेना पार्टी में प्रवेश करेंगे। आगे की जानकारी आपको पार्टी से मिलेगी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात और चर्चा के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत में संजय निरुपम ने यह जानकारी दी है।

शिवसेना के सभी उम्मीदवारों का करेंगे चुनाव प्रचार
मैं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के निमंत्रण पर बालासाहेब भवन में उनसे मिला। उनसे मुलाकात के बाद आगे क्या करना है और कैसे काम करना है, इस पर विस्तृत चर्चा हुई। 3 मई की दोपहर को शिंदे गुट में शिवसेना की एंट्री होगी। शिवसेना पार्टी में प्रवेश के बाद पार्टी के सभी उम्मीदवारों का वे जोर-शोर से प्रचार करेंगे। संजय निरुपम ने कहा है कि वह यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि शिवसेना के सभी उम्मीदवार जीतें।

चुनाव लड़ने को लेकर संजय निरुपम ने क्या कहा?
संजय निरुपम उत्तर पश्चिम मुंबई निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने में रुचि रखते थे। क्या अब वह चुनाव लड़ेंगे ,इस सवाल का जवाब देते हुए संजय निरुपम ने कहा कि अब वह कहां से चुनाव लड़ेंगे? चीजें हमेशा आपके मुताबिक नहीं होतीं। किसी को भी कभी भी सही जगह नहीं मिलती।

Salman Khan Firing Case: पुलिस कस्टडी में अनुज थापन की आत्महत्या मामले में पुलिस की बढ़ेगी परेशानी? गृह मंत्रालय ने दिया यह आदेश

 घर वापसी खुशी की बात
संजय निरुपम ने कहा, ”शिवसेना में शामिल होने के बाद जो वोटर्स मुंबई में हैं या राज्य में हैं, उनके लिए शिवसेना जोरदार प्रचार करेगी।” शिवसेना में शामिल होना बहुत खुशी की बात है। यह 20 साल बाद मेरी घर वापसी है, 20 साल पहले यह मेरा घर था। निरुपम ने ये भी कहा है कि अब 20 साल बाद मैं दोबारा अपने घर में प्रवेश करने जा रहा हूं।

मीटिंग में क्या हुआ?
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विश्वास जताया कि मुंबई की सभी छह सीटों पर महायुति जीतेगी। बैठक में मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि जो लोग नाखुश हैं, उन्हें समझा जाएगा। सभी को महायुति धर्म से दूर भागना चाहिए। काम पर लग जाओ, यह चुनाव भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। जो लोग हमारी आलोचना करते रहते हैं, उन पर ध्यान न दें, आपको विकास का मुद्दा सबके सामने उठाना है। आपका एजेंडा “विकास” होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि अब महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं, इसलिए अपने अधिकारियों और कार्यकर्ताओं के लिए मुंबई में ही व्यवस्था करें और मुंबई के लिए उनकी मदद लें।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.