Ring Road: नेपाल में रिंग रोड का निर्माण कार्य नहीं हुआ पूरा, अब चीनी कंपनी की ऐसे बढ़ेगी परेशानी

नेपाली कांग्रेस के सांसद प्रदीप पौडेल और आरएसपी के सांसद शिशिर खनाल ने अपनी-अपनी पार्टी की तरफ से संकल्प प्रस्ताव पेश किया। प्रस्ताव में कहा गया है कि रिंगरोड निर्माण का ठेका लेने के 10 साल के बाद भी अब तक इसका निर्माण लंबित है।

85

Ring Road: काठमांडू के रिंग रोड निर्माण का ठेका लेने के कई वर्षों के बाद भी काम पूरा नहीं करने को लेकर संसद में एक संकल्प प्रस्ताव लाया गया है। खास बात यह है कि यह संकल्प प्रस्ताव सत्तारूढ़ दल राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी (आरएसपी) और प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस ने एकसाथ लाया है। दोनों दलों ने चीनी कंपनी का ठेका रद्द करते हुए उसको ब्लैकलिस्ट किए जाने की मांग की है।

संकल्प प्रस्ताव लाने का निर्णय
काठमांडू के रिंग रोड निर्माण का ठेका लेने वाली चीनी कंपनी ने तय समय में कार्य पूरा नहीं किया। नेपाली कांग्रेस और आरएसपी का कहना है कि निर्माण कार्य में देरी का मुद्दा चीन के काठमांडू स्थित दूतावास के समक्ष कई बार उठाया, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसके बाद संकल्प प्रस्ताव लाने का निर्णय करना पड़ा है।

Belgaum Court: बेलगांव कोर्ट परिसर में की पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी, वकीलों ने कर दी धुनाई! जानिये, कौन है आरोपी

10 साल के बाद भी निर्माण लंबित
नेपाली कांग्रेस के सांसद प्रदीप पौडेल और आरएसपी के सांसद शिशिर खनाल ने अपनी-अपनी पार्टी की तरफ से संकल्प प्रस्ताव पेश किया। प्रस्ताव में कहा गया है कि रिंगरोड निर्माण का ठेका लेने के 10 साल के बाद भी अब तक इसका निर्माण लंबित है। इतना ही नहीं इसका जो आंशिक निर्माण हुआ है, उसमें भी कई खामियां हैं। दोनों दलों ने मांग की है कि चीनी कंपनी का ठेका रद्द करते हुए उसको ब्लैकलिस्ट किया जाए। इसके साथ ही अग्रिम भुगतान लेकर भी समय पर काम नहीं करने के एवज में उससे हर्जाना वसूला जाए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.