T-20 World Cup: यूएसए को सात विकेट से हराकर सुपर 8 में पंहुचा भारत, अर्शदीप सिंह रहें मैन ऑफ द मैच

इस जीत के साथ टीम इंडिया ने प्रतियोगिता में जीत की हैट्रीक लगाई।

92

T-20 World Cup: टी20 विश्वकप (T-20 World Cup) में भारतीय टीम (Indian Team) ने यूएसए (USA) को हराकर सुपर-8 में प्रवेश कर लिया है। 12 जून (बुधवार) को खेले गए टी20 विश्वकप के 25वें मुकाबले में भारत ने यूएसए को सात विकेट से हराया दिया है।

इस जीत के साथ टीम इंडिया ने प्रतियोगिता में जीत की हैट्रीक लगाई। अमेरिका के खिलाफ खेले गए इस मैच में जहां गेंद से अर्शदीप सिंह ने चमक बिखेरी, वहीं बल्ले से सूर्यकुमार यादव ने मैदान मारा। अर्शदीप सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें- Law: एक जुलाई से बदल जाएंगे अंग्रेजों के जमाने के कानून, पढ़िये पूरी खबर

20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 110 रन
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 110 रन बनाए। यूएसए के लिए नितिश कुमार और स्टीवन टेलर ने क्रमशः 27 और 24 रन बनाए। इनके अलावा, कोरी एंडरसन 15 रन, एरोन जोंस 11 रन, हरमीत सिंह 10 रन और शैडली वैन शल्कविक ने 11 रन का योगदान दिया। वहीं भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। जबकि हार्दिक पांड्या को 2 और अक्षर पटेल को एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें- Arunachal Pradesh में पेमा खांडू आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, भाजपा के ये दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

दुबे 31 रन बनाकर नाबाद
वहीं, 111 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय की शुरुआत काफी खराब रही। विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उसके बाद 15 रन के कुल योग पर कप्तान रोहित शर्मा भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। फिर सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत के बीच 29 रन की साझेदारी हुई तो टीम संभली तभी एक असामान्य उछाल वाली गेंद पर पंत बोल्ड हो गए। पंत ने 18 रन बनाए। इसके बाद सूर्या (नाबाद50 रन) ने शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम को 10 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी। दुबे 31 रन बनाकर नाबाद रहे। अमेरिका के लिए सौरभ नेत्रवल्कर ने दो और अली खान ने एक विकेट चटकाए।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.