नेताजी बुरे फंसे: गए थे श्रद्धांजलि देने पीछे पड़ गया कोरोना

510

चंद्रपुर। कोरोना पीड़ितों के आंकड़ों में कमी के चलते राहत महसूस किये जा रहे विदर्भ में भी अब कोरोनाग्रस्तों की संख्या बढ़ने लगी है। इस बीच सरकारी अस्पताल चंद्रपुर के कोरोना योद्धा डॉक्टर के प्राण गंवाने की जानकरी आई। डॉक्टर को श्रद्धांजलि अर्पित करने स्थानीय विधायक भी पहुंचे। उन्होंने बिना किसी सुरक्षा किट के डॉक्टर को श्रद्धांजलि दी। इसके करीब सप्ताहभर बाद वे खुद कोरोना ग्रस्त पाए गए हैं।

महामारी ने मानवता को तिलांजलि देने को मजबूर कर दिया है। घटना चंद्रपुर की है जहां कोरोना योद्धा डॉक्टर सुनील टेकाम ने अपने कर्तव्य निर्वहन में अपना प्राण न्योछावर कर दिया। डॉक्टर साहब को अस्पताल में ही उनके साथियों ने पीपीई किट पहनकर श्रद्धांजलि दी इस बीच वहां स्थानीय विधायक किशोर जोरगेवार भी दल बल के साथ पहुंच गए और कार्यकर्ताओं के नारों के बीच उन्होंने बिना किसी सुरक्षा के कोरोना योद्धा के पास जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। अब लगभग सप्ताहभर बाद सूचना मिली है कि विधायक किशोर जोरगेवार कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके बाद स्थानीय स्तर पर लोगों मे डर है क्योंकि नेता जी के साथ कार्यकर्ता नारे लगाने पहुंचे थे वे सभी कोरोना के संक्रमण को लेकर चिंतित हो गए हैं। विधायक से पिछले चार-पांच दिनों में मिले सभी लोगों को क्वारांटाइन होने को कहा गया गया है। बताया जाता है कि विधायक श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कई बैठकों और लोगों से संपर्क में लगातार रहे हैं।

परिवार में पत्नी और दो वर्षीय पुत्री

डॉक्टर सुनील टेकाम 32 साल के थे और वरोरा के सरकारी अस्पताल में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत कार्यरत् थे। कोरोना के उद्भव के बाद से ही वे कोरोना पीड़ितों की सेवा में इस बीच उन्हें कोरोना ने जकड़ लिया। इसका मुकाबला करते हुए डॉ.टेकाम की प्राण ज्योति 21 अगस्त को शांत हो गई। अपने युवा साथी को खोने के बाद चंद्रपुर प्रशासन दुखी है। डॉ.टेकाम के परिवार में पत्नी और दो साल की पुत्री है।

थोड़ी असावधानी और कोरोना की परेशानी

चंद्रपुर में कोरोना का प्रसार तेजी से हो रहा है। यहां विधायक किशेर जेरगेवार के अलावा जिला परिषद के समाज कल्याण विभाग सभापति नागराज गेडाम और उनके परिवार के दो सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है। दो दिन पहले भी चंद्रपुर महानगर पालिका की महापौर राखी कंचरलावार के परिवार के तीन सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.