Lok Sabha Elections: मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें, 88 लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरू

देश भर में शुक्रवार (26 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। इसमें महाराष्ट्र की 8 सीटें शामिल हैं।

386

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के दूसरे चरण (Second Phase) के तहत शुक्रवार (26 अप्रैल) को 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग (Voting) हो रही है। मतदान केंद्रों (Polling Stations) पर मतदाताओं (Voters) की लंबी कतारें देखी जा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी रिकॉर्ड वोटिंग की अपील की है।

महाराष्ट्र में बुलदाना, अकोला, अमरावती, वर्धा, यवतमाल-वाशिम, हिंगोली, नांदेड़ और परभणी लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। आठ सीटों पर कांटे की टक्कर होगी। नांदेड़ निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के नेतृत्व की परीक्षा होगी। वहीं अकोलासे चुनाव लड़ रहे वंचित प्रकाश अंबेडकर की प्रतिष्ठा संकट में है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: ‘आपका वोट आपकी आवाज है’, पीएम मोदी ने मतदाताओं से वोट करने का आग्रह किया

सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। पोलिंग बूथ पर नागरिकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।

मथुरा में मतदाताओं में उत्साह
मथुरा में मतदान शुरू होते ही सुबह से ही वोट डालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं। यहां कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ। स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल के जवान तैनात हैं। दो बार की भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी समेत 15 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।

दूसरे चरण में 1202 उम्मीदवार
दूसरे चरण के चुनाव में 1202 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 1098 पुरुष और 102 महिलाएं हैं। दूसरे चरण का प्रचार बुधवार शाम को खत्म हो गया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.