मोदी सरकार के 39 मंत्री इसलिए करेंगे 20 हजार किलोमीटर यात्रा!

इस यात्रा की रुपरेखा खुद पीएम मोदी ने तैयार की है। मॉनसून सत्र के दौरान पीएम इन सभी मंत्रियों का परिचय देना चाहते थे, लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण वे ऐसा नहीं कर सके।

98

केंद्र की मोदी सरकार में हाल ही में शामिल किए गए 39 मंत्रियों को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। पीएम मोदी के आदेश पर ये सभी मंत्री 16 अगस्त से यात्रा पर निकलेंगे और जनता का आशीर्वाद मांगेंगे। 3 से 7 दिन की यात्रा में ये 20 हजार किलोमीटर की यात्रा करेंगे।

इस यात्रा के दौरान सांसद अपने संसदीय क्षेत्र के साथ ही तीन अन्य संसदीय क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे। इसके आलावा वे चार जिलों में भी जाएंगे। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने यह जानकारी दी।

खुद पीएम ने तैयार की रुपरेखा
इस यात्रा की रुपरेखा खुद पीएम मोदी ने तय की है। मॉनसून सत्र के दौरान पीएम इन सभी मंत्रियों का परिचय देना चाहते थे, लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण वे ऐसा नहीं कर सके। उसके बाद उन्होंने मंत्रियों को यात्रा पर जाने का आदेश दिया था।

जेपी नड्डा ने की थी मंत्रियों से मुलाकात
इस योजना को तैयार करने के लिए पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी नए मंत्रियों से मुलाकात की थी। राज्य मंत्री जहां 16 अगस्त से आशीर्वाद यात्रा पर निकलेंगे, वहीं कैबिनेट मंत्री 19 अगस्त से यात्रा शुरू करेंगे। तरुण चुग ने बताया कि सबसे छोटी यात्रा तीन दिन की और कुछ मंत्रियों का प्लान 7 दिनों का होगा।

ये भी पढ़ेंः भाजपा के ‘पाटील’ की अपेक्षा बाहर से आए ‘पाटील’ शाह के ज्यादा करीब?

1,663 बड़े आयोजनों में लेंगे भाग
इस यात्रा के तहत मंत्री 1,663 बड़े आयोजनों में भाग लेंगे। इसके तहत वे धार्मिक स्थानों पर भी जाएंगे। वे राष्ट्र नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही लोगों को संबोधित भी करेंगे। इसके आलावा वे सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का अवलोकन भी करेंगे। पीएम मोदी चाहते हैं कि आम लोगों में यह मैसेज जाना चाहिए कि केंद्र सरकार के मंत्री उनके लिए हर समय उपलब्ध हैं।

नारायण राणे करेंगे सात दिनों की यात्रा
महाराष्ट्र में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे 7 दिनों की यात्रा पर निकलेंगे, जबकि बंगाल से आने वाले मंत्री सुभाष सरकार 5 दिनों की यात्रा करेंगे। मंत्रियों की यात्रा किस साधन से होगी, यह राज्य स्तर पर तय किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.