Bomb Threat: भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, प्रबंधन को मिला ईमेल

पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि जो ईमेल एयरपोर्ट प्रबंधन को मिला है। उसमें भोपाल समेत कई एयरपोर्ट पर बम लगाने की बात कही गई थी।

411

भोपाल (Bhopal) के राजा भोज एयरपोर्ट (Raja Bhoj Airport) को बम (Bomb) से उड़ाने की धमकी (Threat) मिली है। ये धमकी ईमेल (Email) से दी गई है। जिसमें भोपाल एयरपोर्ट (Bhopal Airport) के साथ ही देश के कई दूसरे एयरपोर्ट्स का भी जिक्र है। धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority) की सूचना पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, सोमवार को राजा भोज एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा एक ईमेल प्रबंधन को मिला। यह संदेश मिलते ही एयरपोर्ट प्रबंधन हरकत में आया और सुरक्षा बल को अलर्ट कर दिया। बाद में इस ईमेल की सूचना स्थानीय गांधीनगर थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने तत्काल आला अधिकारियों को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया और बम व डाग स्क्वाड भेजकर छानबीन की। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धमकी की धारा 507 और वायुयान सुरक्षा अधिनियम की धाराओं में एआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: क्या आप चार धाम के लिए कराना चाहते हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन? तो ये खबर जरुर पढ़ें

पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि जो ईमेल एयरपोर्ट प्रबंधन को मिला है। उसमें भोपाल समेत कई एयरपोर्ट पर बम लगाने की बात कही गई थी। यह ईमेल करीब 70 से ज्यादा लोगों को भेजा गया था। पुलिस के साथ साइबर क्राइम पुलिस भी ईमेल को ट्रेस करने में लगी है।

गांधीनगर थाना प्रभारी सुनील मेहर ने बताया कि राजा भोज एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी विशाल कुमार शर्मा ने सोमवार को शिकायत की है कि उनके एयरपोर्ट प्रबंधन के अधिकृत मेल पर एक धमकी भरा ईमेल मिला है। भोपाल समेत 75 से ज्यादा स्थानों को यह मेल भेजा गया है। ईमेल में एक स्थान पर चाइनीज भाषा भी लिखी है। इस पर एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच शुरू की गई।

साइबर पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि ईमेल स्पूफिंग कर भेजा गया है, जिससे आईपी एड्रेस की सही जानकारी पता करने में समय लगता है। इस तकनीक से ईमेल भेजने वाले अपने स्थान को छिपा लेते हैं।

एयरपोर्ट की दो घंटे तक चली जांच
धमकी भरा ईमेल आने के बाद बम और डाग स्क्वाड की टीमें तत्काल एयरपोर्ट पहुंचीं। जहां एयरपोर्ट के हर हिस्से में सघन जांच अभियान चलाया गया। बाहर से आने वाले और जाने वाले लोगों की जांच भी की गई। कहीं से कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। करीब दो घंटे जांच के बाद सुरक्षा बल वहां से रवाना हो गया।

एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई
उधर, धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इससे पहले विमानतल सुरक्षा समिति एवं बम थ्रेड समिति की बैठक भी हुई। इसमें सीआइएसएफ, पुलिस-प्रशासन एवं एयरलाइंस के अधिकारी भी शामिल हुए। एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी के अनुसार बैठक में अलर्ट रहने का निर्णय लिया गया। ईमेल किसने किया है, यह अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस जांच कर रही है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.