Godhra में आईएसकेपी से जुड़े छह संदिग्ध गिरफ्तार, जानिये क्या है आरोप

केन्द्रीय एजेंसियों के इनपुट(Inputs from Central Agencies) के आधार पर संदिग्ध आरोपितों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी।

989

गुजरात  में एक बार फिर आतंकी संगठन के स्लीपर सेल(Sleeper cell of terrorist organization) एक्टिव होने के इनपुट पर गुजरात एटीएस(Gujarat ATS) ने बड़ी कार्रवाई की है। एटीएस ने गोधरा(Godhra) से छह संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। एटीएस इससे पहले सूरत और पोरबंदर से भी आतंकी गतिविधियों(Terrorist activities) में संलिप्त आरोपितों को गिरफ्तार किया था। गोधरा से गिरफ्तार सभी छह संदिग्धों को अहमदाबाद लाया गया है।

केन्द्रीय एजेंसियों के इनपुट के आधार पर गिरफ्तारी
एटीएस के डीआईजी दीपेश भद्र के अनुसार केन्द्रीय एजेंसियों के इनपुट(Inputs from Central Agencies) के आधार पर संदिग्ध आरोपितों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। जानकारी के अनुसार नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी और सेंट्रल आईबी के इनपुट के आधार पर गुजरात एटीएस को सूचना मिली कि इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रांत (आईएसकेपी) के कई संदिग्ध गुजरात में सक्रिय हैं। इसमें पता चला कि कुछ लोग आतंकी संगठन को मदद करने और आतंकी विचारधारा को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय हैं। इस सूचना के मिलने पर गुजरात एटीएस ने गोधरा में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान छह लोगों को गिरफ्तार किया गया। एटीएस अधिकारी के अनुसार इनपुट मिलने के बाद सर्वेलेंस किया जा रहा था। इन सभी से पूछताछ जारी है। शीघ्र ही पूरी जानकारी स्पष्ट हो जाएगी।

Movie Pushpa फेम एक्टर जगदीश प्रताप गिरफ्तार, जानिये क्या है मामला

सूरत से पकड़ी गई थी संदिग्ध महिला
इससे पूर्व जून 2023 में अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधित आतंकी संगठन के साथ सम्पर्क रखने वाली एक महिला को गुजरात एटीएस ने सूरत के लालगेट क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। इसके बाद इसे पोरबंदर ले जाया गया था। महिला पर आईएसकेपी के साथ संबंध होने का आरोप है। महिला का परिवार भरुच निवासी है, जबकि उसकी शादी तमिलनाडु में हुई थी। महिला के पास से आईएसकेपी का रेडिकल प्रकाशन भी बरामद हुआ था। इस महिला का नाम पोरबंदर से पकड़े गए तीन आतंकियों से पूछताछ में पता चला था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.