वर्ल्ड कपः IND vs NZ सेमी फाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को दी मात, मोहम्मद शमी ने निभाया अहम रोल

वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में मेजबान भारत ने न्यूजीलैंड के सामने कड़ी चुनौती पेश की थी। चार साल बाद दोनों टीमें इस दौर में एक बार फिर आमने-सामने आई हैं।

655

भारत बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट विश्व कप 2023 सेमी फाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी है। भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारत फाइनल में पहुंच गया है।

वनडे विश्व कप 2023 के ग्रुप चरण के मैच खत्म होने के साथ, पहला सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड का मुकाबला मेजबान भारत से था। चार साल बाद दोनों टीमें इस दौर में एक बार फिर आमने-सामने आई। पिछली बार 2019 में कीवी टीम ने भारतीयों का सपना तोड़ दिया था और फाइनल में पहुंची थी। टीम इंडिया ने उस हार का बदला लिया। इस जीत में मोहम्मद शमी ने सात विकेट लिए।

वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में मेजबान भारत ने न्यूजीलैंड के सामने कड़ी चुनौती पेश की थी। चार साल बाद दोनों टीमें इस दौर में एक बार फिर आमने-सामने आई हैं। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 397/4 रन बनाए।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए। भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 117 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने 105 रन बनाए। शुबमन गिल ने नाबाद 80 रन बनाये। कप्तान रोहित ने 47 रन और लोकेश राहुल ने 39 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउदी ने तीन विकेट लिए. जिसमें ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.