चित्तरंजन स्वैन ने संभाला मध्य रेलवे के अपर महाप्रबंधक का कार्यभार

भारतीय रेलवे यातायात सेवा 1989 बैच के अधिकारी, चित्तरंजन स्वैन के पास विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे में विभिन्न क्षमताओं में काम करने का व्यापक और समृद्ध अनुभव है।

360

चित्तरंजन स्वैन (Chittaranjan Swain) ने मध्य रेलवे (Central Railway), मुंबई (Mumbai) के अपर महाप्रबंधक (Additional General Manager) का पदभार संभाला है। इससे पहले, वो पश्चिम रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक के पद पर कार्यरत थे। चित्तरंजन स्वैन ने आलोक सिंह का स्थान लिया, जो 31 अक्टूबर 2023 को रेलवे सेवा से सेवानिवृत्त हुए हैं।

भारतीय रेलवे यातायात सेवा 1989 बैच के अधिकारी, चित्तरंजन स्वैन के पास विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे में विभिन्न क्षमताओं में काम करने का व्यापक और समृद्ध अनुभव है। उन्होंने दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल में डिविजनल ऑपरेटिंग मैनेजर, खुर्दा रोड में सीनियर डिविजनल ऑपरेशन मैनेजर, ईस्ट कोस्ट रेलवे, चक्रधरपुर डिविजन, दक्षिण पूर्व रेलवे और बिलासपुर डिविजन, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, उप मुख्य परिचालन प्रबंधक (माल), भुवनेश्वर, पूर्वी तट रेलवे, मुख्य माल परिचालन प्रबंधक, बिलासपुर, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, मुख्य परिवहन योजना प्रबंधक, सिकंदराबाद, दक्षिण मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे जैसे विभिन्न पदों पर काम किया है।

यह भी पढ़ें- Buldhana: ट्रैवलर ने मारी दोपहिया वाहन को जोरदार टक्कर, तीन युवकों की मौत

ट्रेन परिचालन के विशेषज्ञ चित्तरंजन स्वैन ने अपने विशिष्ट करियर में जापान में यात्री व्यवसाय प्रबंधन का अध्ययन किया है और चीन में लंबी दूरी के संचालन में प्रशिक्षण और जर्मनी में लॉजिस्टिक मैनेजमेंट फ्रेट ऑपरेशन पर एक वर्ष का प्रशिक्षण भी प्राप्त किया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.