सुधीर सक्सेना ने नेशनल किकबॉक्सिंग चैम्पियनशिप में जीता कांस्य पदक, अब तक जीत चुके हैं इतने मेडल

सुधीर ने इससे पहले इटली में आयोजित हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व किया था और हाल ही में उज़्बेकिस्तान में देश के लिए कांस्य पदक जीता था।

अंतराष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके वाराणसी के सुधीर सक्सेना ने राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है। इस चैंपियनशिप का आयोजन किकबॉक्सिंग एसोसिएशन चेन्नई के तत्वावधान में दिनांक 18 से 22 अगस्त तक नेहरू इंडोर स्टेडियम तमिलनाडु में हुआ।

सुधीर ने इससे पहले इटली में आयोजित हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व किया था और हाल ही में उज़्बेकिस्तान में देश के लिए कांस्य पदक जीता था।

ये भी पढ़ें – कोरोना से अनाथ हुए विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर, महाराष्ट्र सरकार ने लिया यह निर्णय

सुधीर की इस सफलता पर वाको इंडिया किकबॉक्सिंग के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने उन्हें बधाई दी है।

1 स्वर्ण, 2 रजत और 2 कांस्य पदक जीता
एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे तथा अभी तक आर्थिक तंगी और प्रायोजकों के अभाव के बावजूद अपनी कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से विभिन्न देशों के खिलाड़ियों के साथ लोहा लेते हुए सुधीर ने भारत के लिए अभी तक 1 स्वर्ण, 2 रजत और 2 कांस्य पदक जीता है।

अंतराष्ट्रीय खेल किक बॉक्सिंग जिसमें भारत की पहुंच आज तक दुर्लभ देखी गई है, ऐसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में विश्व चैम्पियनशिप और एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले सुधीर 12 राष्ट्रीय पदकों और चालीस से अधिक राज्य स्तर के विभिन्न पदकों के साथ आज भी खेल के प्रति लगनशील और देश के लिए समर्पित हैं। विभिन्न देशों में भारत का परचम लहराते आए सुधीर के बारे में भारत के किक बॉक्सिंग कोच कुलदीप चौधरी का कहना है कि सुधीर के हाथों में बचपन से ही भरपूर और गजब की ताकत बरकरार है और उनके हाथों के पंचो का कोई जवाब नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here