पाकिस्तान की हार के बाद इस पूर्व खिलाड़ी को आया गुस्सा, कहा- ‘8 किलो मटन खा रहे हो…कहां है आपकी फिटनेस’?

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हार के बाद उसके ही पूर्व खिलाड़ी काफी निराश हैं। इस बीच एक खिलाड़ी ने बाबर आजम की टीम की फिटनेस पर बड़ा सवाल उठाया है।

102

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के 22वें मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को बुरी तरह हराया। अफगानिस्तान टीम ने यह मुकाबला 8 विकेट से जीता। पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में लगातार तीसरा झटका लगा है। इससे पहले उसे ऑस्ट्रेलिया और भारत से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान की फील्डिंग (Fielding) टूर्नामेंट में अब तक काफी खराब रही है। 5 मुकाबलों में पाकिस्तान टीम ने काफी कैच छोड़े हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की फिटनेस पर सवाल खड़े किए हैं।

अफगानिस्तान से हार के बाद एक स्पोर्ट्स शो में बोलते हुए वसीम अकरम ने कहा, ”आज का दिन वाकई बहुत बुरा हुआ। अफगानिस्तान ने सिर्फ 2 विकेट खोकर 280 रन बनाए। ये बहुत बड़ी बात है। पाकिस्तानी फील्डिंग देखिए, पिछले तीन सप्ताह से ऐसा लग रहा है कि खिलाड़ी ने दो साल से फिटनेस टेस्ट नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें- चेन्नई में टला बड़ा रेल हादसा, चार ईएमयू डिब्बे पटरी से उतरे

खिलाड़ी हर दिन 8 किलो मटन खाते हैं: वसीम अकरम
वसीम ने आगे कहा, पाकिस्तानी फेडरेशन के कुछ खिलाड़ी हर दिन 8 किलो मटन खाते हैं। अभी भी फिट नहीं है। सभी खिलाड़ियों को देश के लिए खेलने के लिए भुगतान मिलता है। जब मिस्बाह-उल-हक कोच थे तो किसी को यह पसंद नहीं था। उनकी फिटनेस अच्छी रही होगी। फील्डिंग के लिए फिटनेस बहुत जरूरी है। हम उसमें कमी कर रहे हैं। हम अभी उसी पोजिशन पर हैं।”

कैसा था पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच?
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच की बात करें तो इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए। जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 2 विकेट खोकर 286 रन बनाए और 8 विकेट से मैच जीत लिया। अफगानिस्तान की जीत में उनके टॉप ऑर्डर ने अहम भूमिका निभाई। इस मैच में पहले तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। अफगानिस्तान के क्रिकेट इतिहास में यह पहला मौका था जब उसने पाकिस्तान को वनडे में हराया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.