IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा T20 सीरीज का पहला मैच, जानिए किसे मिला मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

641
Photo Courtesy: Twitter - BCCI

वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) के बाद अब भारतीय टीम (Indian Team) अपनी अगली सीरीज (Series) की तैयारी में जुट गई है। भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) के बीच कुल 5 टी-20 मैचों की सीरीज होगी और पहला मैच आज यानी गुरुवार 23 नवंबर को खेला जाएगा।

यह मैच विशाखापत्तनम के मैदान पर खेला जाएगा। आइए जानते हैं इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट के बारे में।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: मथुरा दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दे सकते हैं कई सौगात

2023 वर्ल्ड कप के दो खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। पहले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम में केवल दो खिलाड़ी होंगे जो 2023 विश्व कप का हिस्सा थे, जिनमें कप्तान सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेला। श्रेयस अय्यर सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम से जुड़ेंगे। अय्यर को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पिच रिपोर्ट
विशाखापत्तनम के राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को समान समर्थन मिलता है। इससे पिच तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों के लिए मददगार होगी। इसके अलावा, यह मैदान रनों का पीछा करने के लिए अच्छा है, क्योंकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 67 प्रतिशत मैच जीते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग 11
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, यशवी जयसवाल, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11
स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, एरोन हार्डी, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा।

7 बजे से मैच शुरू
सीरीज विशाखापत्तनम के अलावा तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी, रायपुर और बेंगलुरु में खेली जाएगी। भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होंगे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.