Jammu-Kashmir: राजौरी में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने पूरे इलाके को घेरा

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना के जवानों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो कैप्टन और दो जवान वीरगति को प्राप्त हो गए हैं।

1178

कालाकोट के बाजीमल जंगल में सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ (Encounter) दूसरे दिन भी जारी है। आज एक और जवान ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी, जबकि एक जवान घायल (Injured) हो गया। कल 4 जवान वीरगति को प्राप्त (Martyred) हुए थे। अब कुल पांच जवानों ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी।

राजौरी में बुधवार से शुरू हुई आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में अब तक सेना के दो अधिकारी और दो जवान वीरगति को प्राप्त हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ये संख्या और भी बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा T20 सीरीज का पहला मैच, जानिए किसे मिला मौका

अस्पताल में भर्ती घायल जवान
मालूम हो कि इस मुठभेड़ में कैप्टन एमवी प्रांजल, कैप्टन शुभम, जवान माजिद और एक अन्य जवान वीरगति को प्राप्त हो गये हैं। इनके अलावा मेजर मेहरा घायल हो गए हैं और उन्हें उधमपुर के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि उनके हाथ और सीने में गोलियां लगी हैं और उनकी हालत फिलहाल स्थिर है।

बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू
मिली जानकारी के अनुसार, रविवार देर शाम इलाके में दो आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान चार दिनों से सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। रविवार शाम को सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि ब्रेवी इलाके में दो संदिग्ध लोग बंदूकों के साथ एक घर में घुसे हैं और खाना खाने के बाद भाग गए हैं। इसके बाद बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। ऑपरेशन में खोजी कुत्तों के अलावा ड्रोन से भी तलाशी ली जा रही है।

अतिरिक्त सैनिकों को शामिल करके ऑपरेशन तेज
आतंकियों की तलाश में सीआरपीएफ ने अपने कोबरा कमांडो को भी तैनात किया था। बुधवार सुबह सुरक्षा बलों ने इलाके में घुसे आतंकियों को ढूंढ लिया और इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई जो शाम 7 बजे बंद हुई। सैन्य सूत्रों ने बताया कि घिरे हुए दोनों आतंकियों को खत्म करने के लिए अतिरिक्त सैन्य बल बुलाया गया है। घेरे को मजबूत बनाया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त सैनिकों को शामिल करके ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। दोनों आतंकी विदेशी नागरिक प्रतीत होते हैं और रविवार से इलाके में घूम रहे थे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.