टी20 वर्ल्ड कपः जानिये, कब और कहां देखा जा सकता है भारत-पाक के बीच यह हाईवोल्टेज मुकाबला

भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर 2021 को टी20 वर्ल्ड कप दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7ः30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबले के लिए टॉस शाम 7ः00 बजे होगा।

भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे। पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैच न केवल भारत बल्कि दुनिया भर के खिलाड़ियों के लिए भी उत्सुकता और चर्चा का विषय बन गया है। टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर विराट कोहली का यह आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होगा।

कब और कहां देखें?
-भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7ः30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबले के लिए टॉस शाम 7ः00 बजे होगा।

-भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस हाईवल्टेज मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर देखे जा सकेंगे। अंग्रेजी और हिंदी के आलावा क्षेत्रीय भाषाओं के चैनल्स पर भी इसे देखा जा सकता है।

-मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है। इंडिया ने टी20 विश्व कप से पहले अपने दोनों प्रैक्टीस मैच जीते थे। इस कारण भारत का पलड़ा भारी है।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्या करेंगे विराट?
रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच की पूर्व संध्या पर अपनी कप्तानी को लेकर चर्चा का जवाब दिया है। आईपीएल की शुरुआत से पहले विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर घोषणा की थी कि वे टी20 विश्व कप के बाद 20 ओवर के प्रारूप में टीम के कप्तान का पद छोड़ देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्ता न का पद भी छोड़ देंगे। इसलिए साफ हो गया कि कप्तान के तौर पर विराट कोहली के लिए इस साल का टी20 वर्ल्ड कप आखिरी होगा।

विराट के फैसले पर विवाद
हालांकि विराट कोहली के इस फैसले पर कई खिलाड़ियों ने हैरानी जताई है। बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खुद कहा कि वह विराट के फैसले से वे हैरान हैं। ऐसे में चर्चा है कि विराट कोहली अपने फैसले पर दोबारा विचार कर रहे हैं। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ खुद विराट कोहली ने सफाई दी है।

“हमारा पूरा ध्यान वर्ल्ड कप पर है, इसके अलावा”
एक प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने इस संबंध में एक सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा, “मैंने पहले ही अपनी भूमिका के बारे में काफी विस्तार से बताया है। मुझे नहीं लगता कि मुझे इसके बारे में अब और बात करने की जरूरत है। अभी हमारा पूरा ध्यान इस वर्ल्ड कप पर है। इसके अलावा, लोग उन चीजों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं जो मौजूद नहीं हैं। मैं ऐसी चीजों की परवाह नहीं करता।”

“मुझे ऐसे लोगों के लिए बुरा लगता है”
विराट ने कहा, “मैंने अपनी भूमिका को ईमानदारी से और खुले तौर पर स्पष्ट किया है। अगर लोग सोचते हैं कि इसमें और भी कुछ है तो मुझे ऐसे लोगों के बारे में बहुत बुरा लगता है। ऐसी कोई बात नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here