IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, मुंबई इंडियंस को लगातार दूसरी हार

पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में इतिहास रच दिया है।

193

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के पास यह दिखाने का जादू है कि उनकी टीम अविश्वसनीय प्रदर्शन से मैच जीत सकती है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्ड कप जिताया और अब उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद टीम (Sunrisers Hyderabad Team) को भी जीत का मंत्र दे दिया है। पहले बल्लेबाजी (Batting) करते हुए कमिंस की टीम ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ 3 विकेट पर 277 रन बनाए और इसके बाद मुंबई ने कड़ी कोशिश की और उन्हें 5 विकेट पर 246 रन पर रोक दिया और हैदराबाद ने 31 रन से मैच जीत लिया। बता दें कि यह मुंबई की लगातार दूसरी हार है।

मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। क्योंकि, मैदान छोटा था और पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल रही थी। लेकिन, हैदराबाद ने पिच का जो फायदा उठाया, उसका फायदा मुंबई का मध्यक्रम नहीं उठा सका। ट्रैविस हेड ने सबसे पहले 24 गेंदों पर 62 रन बनाकर हैदराबाद के लिए नींव रखी। अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों पर 63 और हेनरिक क्लासिक ने 34 गेंदों पर 80 रन बनाए। परिणामस्वरूप, सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ रन का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस स्कोर के जवाब में मुंबई ने भी गोल करने की कोशिश की और 246 तक भी पहुंच गए। लेकिन, तिलक वर्मा के 64 रनों के अलावा बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सके। मध्यक्रम भी रन गति बनाए रखने में नाकाम रहा और यहीं मुंबई हार गई।

यह भी पढ़ें- Earthquake: अफगानिस्तान में भूकंप से कांपी धरती, जानिए कितनी थी तीव्रता?

हालांकि, हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 35,000 की भीड़ एकत्र हुई, जिसे 500 से अधिक रनों की दावत दी गई। ये आईपीएल के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। यह पहली बार है जब एक ही मैच में 500 रन बने हैं। हैदराबाद ने आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा रन भी बनाए हैं।

इतना ही नहीं, एक पारी और एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी इसी मैच में स्थापित हुआ। हैदराबाद की टीम ने बीस ओवर में 18 छक्के लगाए। मुंबई इंडियंस ने लगाए 20 छक्के। मुंबई के लिए खेलने वाले सभी सात बल्लेबाजों ने कम से कम एक छक्का लगाया। ये एक रिकॉर्ड है। कुल मैचों में 38 छक्के लगे। (IPL 2024)

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.