Sultan Johor Cup 2023: पहले मैच में भारत-पाकिस्तान में महा मुकाबला, 6 टीमों के बजाय शामिल होंगी ये 8 टीमें

भारत को पूल बी में मलेशिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है, इस बीच, पूल ए में जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और ग्रेट ब्रिटेन होंगे।

61

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम 27 अक्टूबर को मलेशिया के जोहोर में 11वें सुल्तान जोहोर कप 2023 के उद्घाटन मैच में पाकिस्तान का सामना करेगी। 11वें सुल्तान जोहोर कप 2023 में पिछले संस्करणों में हिस्सा लेने वाली पारंपरिक 6 टीमों के बजाय इस संस्करण में 8 टीमें शामिल हैं।

पुल बी में भारत के साथ ये टीमें शामिल
भारत को पूल बी में मलेशिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है, इस बीच, पूल ए में जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और ग्रेट ब्रिटेन होंगे। उनका पहला मैच 27 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। पिछली बार जब भारत का सामना पाकिस्तान से हुआ था, तो उन्होंने पुरुष जूनियर एशिया कप के एक कड़े फाइनल में उन्हें 2-1 से हराया था। 28 अक्टूबर को भारत का सामना मलेशिया से होगा, जिसके बाद ग्रुप चरण के समापन के लिए 30 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला होगा। सेमीफाइनल के लिए योग्यता सुनिश्चित करने के लिए उन्हें पूल बी में शीर्ष -2 में स्थान सुनिश्चित करना होगा।

अच्छी तैयारी
भारतीय टीम के कप्तान उत्तम सिंह ने कहा, “हम पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ अपने 11वें सुल्तान जोहोर कप 2023 अभियान की मजबूत शुरुआत करने और फाइनल तक अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखने का लक्ष्य रखेंगे। टीम में सभी ने इस स्तर तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है और हम अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के अनुसार हर एक मैच में गेम प्लान को क्रियान्वित करने और अपनी कड़ी मेहनत का फल पाने की कोशिश करेंगे।”

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को संघ बनाएगा खास, योजना बनाने के लिए करेगा बैठक

खास बातेंः-
भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम सुल्तान जोहोर कप के पिछले संस्करण, पुरुष जूनियर एशिया कप में खिताब और हाल ही में जर्मनी में 4 देशों के अंडर-21 पुरूष टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के बाद इस महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में होगी।

-टूर्नामेंट टीम को अपने संयोजनों का परीक्षण करने और प्रतिस्पर्धी टीमों का आकलन करने का एक आदर्श अवसर प्रदान करेगा जो एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2023 में भी भाग लेंगे।

-कप्तान ने कहा, “यह टूर्नामेंट एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2023 में भाग लेने वाली कुछ शीर्ष टीमों के खिलाफ हमारी स्थिति का आकलन करने का भी मौका होगा। इसलिए, जोहोर कप 2023 का 11वां सुल्तान हमें एक बड़े टूर्नामेंट से पहले अपनी रणनीति को बेहतर बनाने में मदद करेगा और हमें एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2023 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थिति में लाएगा।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.