राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को संघ बनाएगा खास, योजना बनाने के लिए करेगा बैठक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक इस साल गुजरात के कच्छ क्षेत्र के भुज में हो रही है।

144

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा राम मंदिर (Ram Mandir) का अभिषेक 22 जनवरी को किए जाने की घोषणा के तुरंत बाद आरएसएस (RSS) के शीर्ष पदाधिकारियों की एक शीर्ष बैठक हो रही है। बैठक में राम मंदिर उद्घाटन समारोह (Ram Mandir Inauguration Ceremony) को भव्य बनाने के लिए एक विशेष योजना तैयार की जाएगी। इस बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) भी शामिल होंगे। वह पहले ही विजयादशमी पर राम मंदिर उद्घाटन के दिन देशभर के मंदिरों में विशेष पूजा कार्यक्रम आयोजित करने की बात कह चुके हैं। आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी सुनील अंबेकर ने कहा है कि इस बैठक में संघ के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक इस साल गुजरात के कच्छ क्षेत्र के भुज में हो रही है। यह बैठक 5, 6 और 7 नवंबर 2023 को होगी, जिसमें संघ के 45 संगठनात्मक प्रांतों के प्रांत संघचालक, कार्यवाह और प्रांत प्रचारक, उनके सहसंघचालक, सहकार्यवाह और सह प्रांत प्रचारक भाग लेंगे। आरएसएस के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत और सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले और अखिल भारतीय पदाधिकारी समेत कार्यकारिणी के सभी सदस्य भी मौजूद रहेंगे। बैठक में कुछ विविध संगठनों के चुनिंदा संगठन मंत्री भी हिस्सा लेने वाले हैं।

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Assembly Elections: धर्मांतरण सहित ये मुद्दें बदल सकती हैं प्रदेश की चुनावी तस्वीर

बैठक में संघ के संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा के साथ ही सितंबर में पुणे में आयोजित अखिल भारतीय समन्वय बैठक के कई विषयों पर चर्चा होगी। विजयादशमी उत्सव पर मोहन भागवत के संबोधन के उल्लेखनीय मुद्दों पर भी चर्चा होगी। इस बैठक में 22 जनवरी 2024 को होने वाले श्रीराम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह और उससे जुड़े देशभर में प्रस्तावित कार्यक्रमों जैसे मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.