T-20 World Cup 2024: दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंचा, अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से मात देने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

100

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T-20 World Cup 2024) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला (Semi-Final Match) अफगानिस्तान (Afghanistan) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच त्रिनिदाद (Trinidad) के तरौबा में ब्रायान लारा स्टेडियम (Brian Lara Stadium) में खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान (Captain Rashid Khan) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगान टीम की तरफ से काफी खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें पूरी टीम 11.5 ओवर्स में 56 रन बनाकर सिमट गई।

अफ्रीकी टीम के लिए मार्को जेनसन और तबरेज शम्सी ने 3-3 विकेट लिए। 57 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने महज 8.5 ओवर में 9 विकेट से मैच जीत लिया। अफ्रीका की तरफ से बल्लेबाजी में रीजा हेंड्रिक्स 29 और एडन माक्ररम ने नाबाद 23 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें – Lal Krishna Advani: वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी एम्स में भर्ती, यूरोलॉजी विभाग में चल रहा इलाज

पहली बार फाइनल में पहुंची दक्षिण अफ्रीका
यह पहला मौका है जब दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंची है। इससे पहले 2014 में वह सेमीफाइनल से ही बाहर हो गई थीं। श्रीलंका ने भारत के खिलाफ मैच जीतकर खिताब पर कब्जा जमाया था। वहीं, दक्षिण अफ्रीका 2009 में भी सेमीफाइनल से ही बाहर हो गई थी।

दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग 11
क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जेनसन, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, ऑनरिक नॉर्त्जे, तबरेज शम्सी।

अफगानिस्तान प्लेइंग 11
रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, गुलबदीन नईब, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नंग्यालिया खरोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।

देखें यह वीडियो –

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.