Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भारी बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिली राहत

दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। इससे दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली है। इस बीच, भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

98

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और आसपास के गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में मौसम खुशनुमा हो गया है। रात से आसमान पर डेरा जमाए बादलों को गरमी से जूझ रहे लोगों पर कुछ तरस आया है। आज सुबह कई इलाकों में तेज बारिश (Rain) हो रही है। इससे फौरीतौर पर लोगों को गरमी (Heat) से राहत मिली है।

मौसम (Weather) की मेहरबानी से उलट राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में नागरिकों को लगभग एक महीने से पानी की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। राजधानी के अधिकांश हिस्सों में टैंकर्स से जलापूर्ति की जा रही है। उधर, देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान केरल, कर्नाटक, कोंकण, गोवा, गुजरात, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें – T-20 World Cup 2024: दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंचा, अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही हवा में शीतलपन रहा। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ घंटों में गुरुग्राम, पालम, द्वारका, दक्षिणी दिल्ली और फरीदाबाद के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.