ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली तूफानी पारी, रोहित-विराट को छोड़ा पीछे

टीम इंडिया के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शानदार शतक लगाया।

371

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच 5 मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 मैच गुवाहाटी (Guwahati) के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) के बल्ले से ऐतिहासिक पारी देखने को मिली। ऋतुराज गायकवाड़ ने नाबाद शतक लगाया। इस पारी से उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर नाबाद 123 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 7 छक्के लगाए। इसके साथ ही वह टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। विराट कोहली ने टी20I में नाबाद 122 रन बनाए हैं। वहीं, टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय हैं शुभमन गिल। शुभमन गिल ने टी20I में नाबाद 126 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- Uttarkashi Tunnel Rescue: मिली नई जिंदगी, सुरंग से बाहर आये सभी 41 मजदूर

T20I में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय
126* – शुभमन गिल
123* – ऋतुराज गायकवाड़
122*- विराट कोहली
118 – रोहित शर्मा
117* – सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया ने बनाया बड़ा स्कोर
इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 39 रन बनाए और तिलक वर्मा भी 31 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए एरोन हार्डी, जेसन बेहरनडॉर्फ और केन रिचर्डसन ने 1-1 विकेट लिया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.