आईपीएल 2022ः इस बात के लिए पृथ्वी शॉ को लगी फटकार, जुर्माना भी लगा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को फटकार लगाई गई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में 1 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को फटकार लगाई गई और मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

शॉ ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को मान लिया है और सजा को स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।

बता दें कि विपक्षी खिलाड़ी या अंपायर के खिलाफ किसी भी प्रकार का इशारा करना आईपीएल आचार संहिता लेवल 1 के अपराध के तहत आता है। इस मैच में पृथ्वी केवल पांच रन बनाकर चलते बने।

ये भी पढ़ें – उप्र में ई-पेंशन पोर्टल का शुभारंभ,  सेवानिवृत्त कर्मचारियों को होगा ये लाभ

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में कप्तान केएल राहुल (77) और दीपक हुड्डा (52) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत 3 विकेट पर 195 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से तीनों विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिए।

जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 189 रन ही बना सकी। दिल्ली की तरफ से मिचेल मार्श ने 37, कप्तान रिषभ पंत ने 44, रोवमन पॉवेल ले 35 और अक्षर पटेल ने नाबाद 42 रन बनाए। लखनऊ की तरफ से मोहसिन खान ने 4, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई और कृष्णप्पा गौतम ने 1-1 विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here