Dhananjay Singh: पूर्व सांसद धनंजय सिंह को जौनपुर से बरेली जेल भेजा गया, भारी फोर्स की मौजूदगी में हुई रवानगी

सात साल की सजा काट रहे पूर्व सांसद एवं बाहुबली नेता धनंजय सिंह को शनिवार की सुबह जिला कारागार से निकाल कर एंबुलेंस से बरेली जिला कारागार के लिए भेजा।

352

पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) को शनिवार (27 अप्रैल) की सुबह 8 बजे जौनपुर जिला जेल (Jaunpur District Jail) से बरेली जेल (Bareilly Jail) में शिफ्ट किया गया। पुलिस (Police) के अनुसार, शासन के आदेश पर उन्हें स्थानांतरित (Transferred) किया गया है। धनंजय छह मार्च से जौनपुर जिला जेल में बंद थे।

सात साल की सजा काट रहे पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह को शनिवार की सुबह जिला कारागार से निकाल कर एंबुलेंस से बरेली जिला कारागार के लिए भेजा। मिली जानकारी के अनुसार, जेल ट्रान्सफर का आदेश गुरुवार की सायंकाल ही आ गया था। उसका क्रियान्वयन शनिवार की सुबह हुआ है। इस दौरान कड़ी सुरक्षा का बंदोबस्त रहा। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह रेड्डी को चुनाव लड़ना बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Fire: जंगलों की आग हुई भयावह, MI-17 हेलीकॉप्टर से वनाग्नि बुझाने की कोशिश

अपहरण और रंगदारी मामले में केस दर्ज
अपहरण और रंगदारी मामले में न्यायाधीश शरद चंद त्रिपाठी की अदालत ने धनंजय सिंह को सजा सुनाई है। वादी अभिनव सिंघल ने 10 मई 2020 को लाइन बाजार थाने में पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत दो लोगों के खिलाफ अपहरण और रंगदारी की एफआईआर दर्ज करायी थी।

कोर्ट ने 2 अप्रैल 2022 को धनंजय और उनके सहयोगी के खिलाफ आरोप तय किए थे. इसके बाद 130 तारीखों की सुनवाई के बाद 5 मार्च 2023 को धनंजय समेत दो को दोषी पाया गया। इसके बाद 6 मार्च 2024 को सजा सुनाई गई। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि शासन के आदेशानुसार यह कार्रवाई की गई है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.