World Cup 2023: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच देखने अहमदाबाद जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, स्टेडियम में बढ़ाई गई सुरक्षा

वर्ल्ड कप 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मैच को देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे।

619

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच फाइनल मैच (Final Match) देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भी अहमदाबाद (Ahmedabad) आएंगे। उनका कार्यक्रम तय हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर राज्य सरकार (State Government) की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए पुलिस विभाग (Police Department) भी तैयारियों में जुटा हुआ है और तैयारियों की समीक्षा भी कर रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी के संभावित कार्यक्रम के अनुसार, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व कप के फाइनल मैच को देखेंगे। इस दौरान कई उद्योगपति, सेलेब्स और वीवीआईपी मेहमान भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- World Cup Prize Money: विश्व कप विजेता को मिलते हैं इतने करोड़, उप-विजेता को मिलेंगे 16.65 करोड़!

मैच खत्म होने के बाद पीएम रात्रि विश्राम के लिए राजभवन जाएंगे। राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद पीएम 20 नवंबर को राजस्थान के लिए रवाना होंगे, जहां वह विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगे।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
संभावना थी कि प्रधानमंत्री आएंगे लेकिन अब उनका संभावित कार्यक्रम आ गया है। मैच के दौरान पीएम की मौजूदगी की पुष्टि होते ही पुलिस विभाग ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी शुरू कर दी है।

पुलिस के आला अधिकारी विभिन्न इलाकों और जिस रास्ते से पीएम को गुजरना है वहां सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं। चूंकि अहमदाबाद में पीएम मोदी समेत कई सेलेब्स, उद्योगपति और वीवीआईपी मौजूद रहेंगे, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो, इसके लिए अतिरिक्त पुलिस तैनाती की भी मांग की गई है।

पुलिस विभाग ने अहमदाबाद शहर में आवश्यकतानुसार अतिरिक्त पुलिस स्टाफ आवंटित करने की तैयारी कर ली है। शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने विश्व कप के फाइनल मैच के लिए दर्शकों की सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा की है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.