IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने कमिंस! जानिये, डेरिल मिचेल और हर्षल पटेल कितने में बिके

2022 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर के लिए बनाया गया कमिंस का 14 गेंदों में अर्धशतक, आईपीएल में संयुक्त दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है।

410

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस(Australian captain and fast bowler Pat Cummins) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच लगी जबर्दस्त बोली(Huge bidding war between Chennai Super Kings, Royal Challengers Bangalore and Sunrisers Hyderabad) के बाद विश्व कप 2023 विजेता कप्तान को सनराइजर्स हैदराबाद(Sunrisers Hyderabad) ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा।

तेज गेंदबाज कमिंस इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा(Part of Delhi Capitals and Kolkata Knight Riders) रह चुके हैं। केकेआर ने उन्हें 2020 की नीलामी में 15.5 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि पर साइन किया। कमिंस को रिलीज़ कर दिया गया और दो सीज़न बाद फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें लगभग दस लाख डॉलर (7.25 करोड़ रुपये) में वापस खरीद लिया।

डेरिल मिचेल को 14 करोड़ रुपये में बिके
2022 में मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) के खिलाफ केकेआर(KKR) के लिए बनाया गया कमिंस का 14 गेंदों में अर्धशतक, आईपीएल में संयुक्त दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। कमिंस के अलावा न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी डेरिल मिचेल (New Zealand all-rounder Daryl Mitchell)को 14 करोड़ रुपये में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा। मिचेल की बेस प्राइज़ 1 करोड़ रुपये की थी, लेकिन उन्हें 14 गुना ज़्यादा की रकम में खरीदा गया। मिचेल के लिए पहले दिल्ली और पंजाब ने बोली लगाई, लेकिन कीमत बढ़ने के साथ दिल्ली की टीम पीछे हट गई और फिर चेन्नई ने एंट्री की और बाजी मार ली।

हर्षल पटेल आईपीएल नीलामी 2024 के दूसरे महंगे खिलाड़ी बने
वहीं,भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी हर्षल पटेल(Indian all-rounder Harshal Patel) आईपीएल नीलामी 2024 के दूसरे महंगे खिलाड़ी(Second expensive player of IPL auction 2024) बने। हर्षल को पंजाब किंग्स ने 11 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा।

Rajouri: रोहिंग्या महिला को मदद देने वाला नौशेरा के लाम इलाके से गिरफ्तार, जानिये क्या है आरोप

ऐसा रहा है करियर
हर्षल ने साल 2012 में आईपीएल डेब्यू किया था और तभी से ये आईपीएल के हर सीजन में खेलते हुए नजर आए। उन्होंने अब तक आईपीएल में कुल 91 मुकाबले खेले हैं जिसके 89 पारियों में 8.59 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 111 विकेट अपने नाम किया है। हर्षल के लिए आईपीएल 2021 सबसे सफल सीजन साबित हुआ था, उन्होंने उस सीजन में 15 मुकाबले खेले थे और 32 विकेट अपने नाम किया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.