IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने RCB को 25 रन से हराया, SRH ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर

आरसीबी की तरफ से दिनेश कार्तिक ने साहसिक पारी खेली लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

159

IPL 2024: आईपीएल (IPL) के 30वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) (आरसीबी) को 25 रन से हरा दिया है। हैदराबाद ने इस मैच में आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 262 रन ही बना सकी।

हालांकि आरसीबी की तरफ से दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साहसिक पारी खेली लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। जबकि विजयी टीम हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा ट्रेविस हेड ने 41 गेंदों पर नौ चौकों और आठ छक्कों की मदद से 102 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: ‘मैडम सोनिया- राहुल गांधी ने मैदान छोड़ दिया और दिग्विजय…!’ शिवराज ने साधा कांग्रेस पर निशाना

आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर
आरसीबी के होम ग्राउंड एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड के शतक और हेनरिच क्लासेन के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 287 रन बनाए। हैदराबाद ने आईपीएल के इसी सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाए थे, जो आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर था लेकिन इस मैच के कुछ ही दिन बाद उसने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। आरसीबी के लिए तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 52 रन देकर दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: प्रधानमंत्री मोदी ने की चुनावी बांड योजना की तरफदारी, विपक्ष पर लगाया यह आरोप

पैट कमिंस के तीन विकेट
जवाब में कप्तान फाफ डुप्लेसिस और दिनेश कार्तिक की आतिशी पारियों के बावजूद आरसीबी की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर सकी। आरसीबी 20 ओवर में सात विकेट पर 262 रन ही बना सकी। दोनों टीमों के मिलाकर इस मैच में कुल 549 रन बने। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तान पैट कमिंस ने 43 रन देकर तीन विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: ‘भारत को राम राज्य बनने…!’ राजनाथ सिंह का दावा

आरसीबी की लगातार पांचवीं हार
कार्तिक ने 35 गेंदों पर 83 रनों की साहसिक पारी खेलकर आरसीबी को अप्रत्याशित जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। आरसीबी के लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा है और टीम सात में से सिर्फ एक ही मैच जीत सकी है। आरसीबी की यह लगातार पांचवीं हार है और वह अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर बरकरार है। वहीं, इस शानदार जीत के साथ हैदराबाद की टीम आठ अंक लेकर चौथे स्थान पर है। हैदराबाद ने इस सीजन अबतक छह मैचों में चार मैच जीते हैं, जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.