IPL 2024: राजस्थान ने केकेआर को दो विकेट से हराया, दो खिलाड़ियों ने जड़ा शतक

कोलकाता के इडेन गार्डन में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने राजस्थान के खिलाफ सुनील नरेन की तूफानी पारी के बदौलत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 223 रन बनाए।

114

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) (आईपीएल) 2024 के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को दो विकेट से हरा दिया है। इस जीत के हीरो जोस बटलर (Jos Buttler) रहे। उन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेली। इस तरह राजस्थान ने अंक तालिका में शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखा।

कोलकाता के इडेन गार्डन में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने राजस्थान के खिलाफ सुनील नरेन की तूफानी पारी के बदौलत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 223 रन बनाए। जवाब में जोश बटलर की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत राजस्थान ने इस मैच को दो विकेट से जीत लिया। बटलर ने नाबाद 107 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब विकसित भारत बनाना: अमित शाह

पॉवेल के 26 रन
इनके अलावा यशस्वी जायसवाल 19, कप्तान संजू सैमसन 12 रन, रियान पराग 34 रन, ध्रुव जुरैल 2 रन, आर अश्विन आठ रन, सिमरन हेटमायर शून्य और आर पॉवेल ने 26 रन और ट्रेंट बोल्ट शून्य रन बनाये। इस सीजन में बटलर का यह दूसरा शतक था। केकेआर की तरफ से हर्षित राणा, सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती ने क्रमशः दो-दो विकेट लिये, जबकि वैभव अरोड़ा को एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के सोलापुर से विपक्ष पर गरजे डिप्टी सीएम फडणवीस, बोले- …इंजन में सिर्फ उनका परिवार बैठेगा

रिंकू सिंह ने बनाए 9 गेंदों में 20 रन
इससे पहले, बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में 223 रन बनाए। कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 56 गेंदों में 109 रन बनाए। वहीं सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए अंगकृष रघुवंशी ने 18 गेंदों में तेजतर्रार 30 रन बनाए। फिर कप्तान श्रेयश अय्यर (11 रन) और आंद्रे रसन (13 रन) जल्दी आउट हो गए। हालांकि रिंकू सिंह ने जरूर 9 गेंदों में 20 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- Rama Navami 2024: राम नवमी पर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में भक्तों के लिए विशेष व्यवस्था, मिलेग धनिया पंजीरी प्रसाद

सुनील नरेन का शतक
जबकि दूसरी ओर से सुनील नरेन लगातार रन बनाते रहे। इस दौरान सुनील ने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया। इस स्टार ऑलराउंडर ने 56 गेंदों में 13 चौकों और छह छक्कों की मदद से 109 रन बनाए। राजस्थान के लिए आवेश खान और कुलदीप सेन ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.