रोहित शर्मा के नाम एक और उपलब्धि, इस खिलाड़ी का तोड़ा रिकॉर्ड

श्रीलंका के बल्‍लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रोहित शर्मा को चार छक्‍के की जरूरत थी। कप्‍तान रोहित शर्मा ने आसानी से इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को खेले जा रहे तीसरे एक दिवसीय मैच में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर चला। कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। रोहित शर्मा एकदिवसीय मैच में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले तीसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। यह मैच इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है।

रोहित ने खेली कप्तानी पारी
हिटमैन के नाम से जाने जाने वाले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे एकदिवसीय मैच में अपने बल्ले का जवला दिखाया। उन्होंने इस पिच का पूरा फायदा उठाया और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। कप्तान रोहित ने पिच के हर छोर पर शॉट लगाए। इस मैच में रोहित शर्मा 85 गेंदों में नौ चौके और छह छक्‍के की मदद से 101 रन बनाए। इसके साथ ही राहित शर्मा ने श्रीलंका के महान बल्‍लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ दिया। सनथ जयसूर्या ने 445 मैचों में 270 छक्‍के मारे थे। रोहित शर्मा ने अपने 241वें वनडे में इस आंकड़ें को पार कर लिया है।

ये भी पढ़ें- आईसीसी एकदिवसीय टीम 2022 में शामिल किए गए ये दो भारतीय खिलाड़ी

पहले स्थान पर यह खिलाड़ी काबिज
बता दें कि श्रीलंका के बल्‍लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रोहित शर्मा को चार छक्‍के की जरूरत थी। कप्‍तान रोहित शर्मा ने आसानी से इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया। एक दिवसीय मैच में सबसे ज्‍यादा छक्‍के मारने का रिकॉर्ड पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है। अफरीदी ने 398 मैचों में 351 छक्‍के लगाए हैं। दूसरे नंबर पर वेस्‍टइंडीज के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर क्रिस गेल हैं। क्रिस गेल ने 301 एक दिवसीय मैचों में 331 छक्‍के जड़े हैं। अब रोहित ने जयसूर्या को पीछे छोड़ते हुए तीसरा स्‍थान हासिल कर लिया है।

एकदिवसीय में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले शीर्ष पांच बल्‍लेबाज
शाहिद अफरीदी – 351
क्रिस गेल – 301
रोहित शर्मा – 272*
सनथ जयसूर्या – 270
एमएस धोनी – 229

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here