IND vs ZIM: संजू सैमसन और जायसवाल की वापसी सहित 3 बदलाव? जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन जानें

संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल सीधे प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे।

92

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ चल रही सीरीज में टी20ई में नए युग की निराशाजनक शुरुआत के एक दिन बाद युवा भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी ताकत का परिचय दिया। शुरुआती मैच में हार के बाद, अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों ने दूसरे टी20ई में भारत को शानदार प्रदर्शन करने में मदद की।

जिम्बाब्वे के लिए 234 रन का लक्ष्य हमेशा से ही मुश्किल रहा है। अब सीरीज बराबर करने वाली जीत के बाद, भारतीय टीम में कुछ बदलाव किए जाएंगे, जिसमें टी20 विश्व कप जीतने वाली तिकड़ी एक हफ्ते के जश्न के बाद टीम में वापस आ गई है।

यह भी पढ़ें- Reasi Terror Attack: लश्कर-ए-तैयबा आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला, जानें पाकिस्तान के आकाओं की क्या है भूमिका?

संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल की वापसी
संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल सीधे प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे, जिसका मतलब है कि दूसरे टी20ई में डेब्यू करने वाले साई सुदर्शन और ध्रुव जुरेल, जो पहले कुछ मैचों में विकेटकीपर थे, को इन दोनों के लिए जगह बनानी पड़ सकती है। चूंकि सैमसन और जायसवाल दोनों ने टी20 विश्व कप में एक भी मैच नहीं खेला, इसलिए उन्हें मौका मिलेगा, लेकिन क्या शिवम दुबे भी लाइन-अप में आते हैं? यह टीम प्रबंधन के लिए सोचने वाली बात होगी, क्योंकि रियान पराग को सिर्फ एक मौका मिला था और इतनी जल्दी आउट होना उनके आत्मविश्वास के लिए अच्छा नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- Assembly Bypolls: सात राज्यों की 13 सीटों पर मतदान जारी, बंगाल और बिहार के मुकाबलों पर सभी की नजर

कौन होंगे दो ओपनर?
टीम इंडिया ने पिछले मैच में एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ खेला था और कुछ बदलावों के साथ उसी संयोजन के साथ खेल सकती है। बाकी की एकादश के वही रहने की संभावना है। हालाँकि, अब जायसवाल के आने और अभिषेक शर्मा के कुछ दिन पहले शतक लगाने के बाद, भारतीय टीम चार सलामी बल्लेबाज़ों के साथ खेल सकती है, लेकिन तीसरे टी20 में कौन से दो ओपनर पारी की शुरुआत करेंगे?

यह भी पढ़ें- Rajasthan Budget: वित्त मंत्री दीया कुमारी आज राज्य का बजट करेंगी पेश, जानें क्या है उम्मीदें

गेंदबाजी विकल्प
गायकवाड़ के नंबर 3 पर अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, गिल के लिए खुद को नंबर 4 पर उतारने का मामला है, जिसके बाद सैमसन और रिंकू जैसे खिलाड़ी उनके पीछे होंगे। लेकिन क्या टीम प्रबंधन और कप्तान गिल खुद यह मौका लेंगे? वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान और मुकेश कुमार चार वास्तविक गेंदबाजी विकल्प होंगे और भारत अभी इस लाइन-अप में बदलाव का विरोध कर सकता है।

यह भी पढ़ें-  Kathua: एनआईए की टीम घटनास्थल पर पहुंची, इन लोगों पर संदेह

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, शिवम दुबे/रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.