ICC World Cup: लिग मैचों में अजेय रहा भारत, नीदरलैंड पर भी दर्ज की भारी जीत

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में चार विकेट पर 410 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। जवाब में नीदरलैंड की पूरी टीम 250 रन सिमट गयी।

354

आईसीसी विश्वकप (ICC World Cup) के आखिरी लिग मैच में भारत (India) ने बेंगलुरु में नीदरलैंड्स (Netherlands) को 160 रनों से हराकर (beats) अपना अजेक क्रम बरकरार रखा । भारत ने इस विश्व कप में अपने सभी नौ मौचों में जीत दर्ज की। भारतीय टीम अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर रहते हुए सेमिफाइनल में पहुंची है।

250 रन पर सिमटा नीदरलैंड
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में चार विकेट पर 410 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। जवाब में नीदरलैंड की पूरी टीम 250 रन सिमट गयी। नीदरलैंड के लिए तेजा निदामानुरु ने ही अर्धशतक लगाया। बाकी नीदरलैंड का एक भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सका।

भारत ने आजमाए नौ गेंदबाज
भारत की ओर से कुलदीप यादव, सिराज और बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। भारत की ओर से विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने भी गेंदबाजी की। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। नीदरलैंड का 10वां विकेट रोहित शर्मा ने लिया। सूर्या और शुबमन गिल ने भी दो-दो ओवर फेंके।

भारतीय बल्लेबाजों ने की चौकों-छक्कों की बरसात
भारतीय बल्लेबाजों ने बेंगलुरु के मैदान पर चौकों-छक्कों की बरसात कर दी। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने शानदार शतक जमाया। जबकि कप्तान रोहित शर्मा, शुबमन गिल और विराट कोहली ने अर्धशतक लगाए। भारतीय बल्लेबाजों ने 50 ओवर में 16 छक्के और 37 चौके लगाए।

श्रेयस-राहुल ने की दो शतकीय साझेदारी
रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जो मजूबत शुरुआत की, उसे श्रेयस अय्यर ने पहले विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी कर और धार दी। इसके बाद उन्होंने केएल राहुल के साथ दोहरी शतकीय साझेदारी की। श्रेयस अय्यर ने 94 गेंदों पर नाबाद 128 रनों के वर्ल्ड कप में पहला शतक बनाया। इस दौरान श्रेयस ने 5 छक्के और 10 चौके लगाए। जबकि केएल राहुल ने 62 गेंदों में शतक लगाया. राहुल ने 4 छक्कों और 11 चौकों की मदद से 102 रन बनाए।

यह भी पढ़ें – महिलाओं के खिलाफ हिंसा उन्मूलन के लिए New Chetna-2.0 अभियान 25 नवंबर से

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.